Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मैं कभी हिंदू देवताओं की पूजा नहीं करूंगा', AAP मंत्री ने धर्मांतरण के दौरान लगाए हिंदू विरोधी नारे, वीडियो वायरल

दिल्ली में हुए एक धर्मांतरण समारोह के दौरान आम आदमी पार्टी के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने हिंदू विरोधी नारे लगाए हैं, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

article-main

AAP leader Rajendra Pal Gautam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) ने हाल ही में एक सामूहिक धर्मांतरण सभा में भाग लिया था. जहां कथित तौर पर उन्होंने लोगों से हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करने का संकल्प दिलाया. 5 अक्टूबर को बौद्ध धर्म अपनाने के दौरान दीक्षा लेने के लिए दिल्ली के अंबेडकर भवन में बुधवार को 10,000 से अधिक लोग एकत्र हुए. इस वायरल हुए वीडियो में आप मंत्री के साथ अन्य को शपथ लेते और यह कहते हुए देखा गया कि "मैं ब्रह्मा, विष्णु और महेश को कभी ईश्वर नहीं मानूंगा. और न ही मैं उनकी पूजा करूंगा. मैं राम और कृष्ण को कभी ईश्वर नहीं मानूंगा न ही मैं उनकी पूजा करूंगा."

राजेंद्र पाल ने ट्विटर पर लिखा, "चलो बुद्ध की ओर मिशन जय भीम बुलाता है. आज "मिशन जय भीम" के तत्वाधान में अशोका विजयदशमी पर डॉ०अंबेडकर भवन रानी झांसी रोड पर 10,000 से ज्यादा बुद्धिजीवियों ने तथागत गौतम बुद्ध के धम्म में घर वापसी कर जाति विहीन व छुआछूत मुक्त भारत बनाने की शपथ ली. नमो बुद्धाय, जय भीम!"

ये भी पढ़ें - अंडा छीलना आपको भी करता है परेशान? सिर्फ दो छेद में आसान हो जाएंगी मुश्किलें

 

बीजेपी का पलटवार

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया और इसे "ब्रेकिंग इंडिया" प्रोजेक्ट कहा.

ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए भाजपा के अमित मालवीय ने कहा, "अरविंद केजरीवाल के मंत्री राजेंद्र पाल" ब्रेकिंग इंडिया "प्रोजेक्ट को अंजाम दे रहे हैं. कोई गलती न करें, केजरीवाल इस हिंदू घृणा प्रचार के प्रमुख प्रायोजक हैं. ”

ये भी पढ़ें - सीएम योगी ने गोरखपुर चिड़ियाघर में तेंदुए के बच्चों को पिलाया दूध, वायरल हुई तस्वीरें

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह हिंदू धर्म और बौद्ध धर्म का अपमान है. आप के मंत्री दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. मंत्री को तुरंत पार्टी से हटा देना चाहिए. हम उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करा रहे हैं,"

कार्यक्रम के दौरान शपथ को लेकर हंगामे के बाद आप के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा, "भाजपा राष्ट्र विरोधी है. मुझे बौद्ध धर्म में विश्वास है. किसी को इससे परेशानी क्यों है? उन्हें शिकायत करने दें. संविधान हमें स्वतंत्रता देता है. किसी भी धर्म का पालन करें. भाजपा आप से डरती है. वे केवल हमारे खिलाफ फर्जी मामले दर्ज कर सकते हैं."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो