Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi Adityanath ने गोरखपुर चिड़ियाघर में तेंदुए के बच्चों को पिलाया दूध, वायरल हुई तस्वीरें

यूपी के सीएम Yogi Adityanath तेंदुए के बच्चों को दूध पिलाते हुए नजर आए हैं. इस दौरान क्लिक की गई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं.

article-main

Yogi Adityanath : योगी आदित्यनाथ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बुधवार को गोरखपुर चिड़ियाघर (Gorakhpur Zoo) गए जहां उन्होंने एक तेंदुए के बच्चों को दूध पिलाया और खाना भी खिलाया. मुख्यमंत्री शहीद अशफाक उल्लाह खां प्राणी उद्यान और पशु चिकित्सालय गोरखपुर में निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ अभिनेता से राजनेता बने रवि किशन (Ravi Kishan) भी मौजूद थे. गोरखपुर में सीएम आदित्यनाथ ने चिड़ियाघर में एक सफेद बाघ और दो काले भालू को रिलीज किया. इन्हें कानपुर के चिड़ियाघर से लाए गया था. उन्होंने चिड़ियाघर के अस्पताल में मौजूद तेंदुए के दो शावकों - भवानी और चंडी को दूध भी पिलाया. इस दौरान कैद की गई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं. 

इस दौरान के एक वीडियो में योगी आदित्यनाथ दूध की एक बोतल पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. शावक पहले आने में कतराते नजर आए लेकिन पशु चिकित्सक ने उन्हें वापस सीएम के पास लाया. एहतियात के लिए सीएम ने नारंगी रबर के दस्ताने पहने थे. इस बार तेंदुआ शावक बोतल से दूध पी लेता है.

ये भी पढ़ें - उल्टा लेटकर पियानो बजाती है ये लड़की, टैलेंट ऐसा कि नहीं कर पाएंगे विश्वास

वीडियो को यूपी सरकार के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया था. बाद में, चिड़ियाघर के अधिकारी भी मुख्यमंत्री को बाड़ों की विशेषताओं के बारे में बताते हैं और उन्हें जानकारी देते हैं कि जानवरों का मैनेजमेंट कैसे किया जाता है. 

 

ये भी पढ़ें - मुंबई लोकल ट्रेन में सीट के लिए भिड़ी महिलाएं, चले लात-घूंसे, वीडियो हुआ वायरल

योगी आदित्यनाथ ने चिड़ियाघर में सभा को भी संबोधित किया और वन्यजीवों के संरक्षण और संरक्षण की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने वन विभाग के दायरे में वन्यजीवों की उचित देखभाल और उपचार सुनिश्चित करने के लिए पशु चिकित्सकों के एक अलग कैडर की आवश्यकता पर भी बल दिया.

चिड़ियाघर की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यह पूर्वांचल क्षेत्र में पहला और उत्तर प्रदेश में तीसरा प्राणी उद्यान है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv