Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023: PBKS के खिलाफ फिर हीरो बन गए रिंकू सिंह, आखिरी गेंद पर KKR को जिताया रोमांचक मैच

PBKS vs KKR: पंजाब बनाम कोलकाता का सोमवार को खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा और आखिरी गेंद पर इस मैच का फैसला हुआ. मैच में हर गेंद के बाद स्थिति इतनी रोमांचक हो गई थी कि कभी कोलकाता का पलड़ा भारी दिखता तो कभी पंजाब नाइट राइडर्स जीतती नजर आ रही थी.

IPL 2023: PBKS के खिलाफ फिर हीरो बन गए रिंकू सिंह, �आखिरी गेंद पर KKR को जिताया रोमांचक मैच

Rinku Singh 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: IPL 2023 में KKR की तरफ से खेल रहे रिंकू सिंह स्टार प्लेयर बनते नजर आ रहे हैं. इस आईपीएल में लगातार पांच छक्के लगाकार अपनी बल्लेबाजी की छाप छोड़ने वाले रिंकू सिंह ने पंजाब किंग्स के खिलाफ केकेआर को आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर मैच जिताकर सभी का दिल जीत लिया. रिंकू सिंह ने इस मैच में केवल 10 गेंदें ही खेलीं लेकिन उन्हीं दस गेंदों ने आखिरी में मैच पलट दिया और रिंकू कोलकाता की जीत के हीरो बन गए.

दरअसल, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 7 विकेट पर 179 रन बनाए थे. इसके बदले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 174 रन बना लिए थे और टीम को आखिरी ओवर में मात्र 6 रन बनाने थे और यहीं से मैच का रोमांच शुरू हुआ था. 

ईशान किशन या केएस भरत, कौन होगा रोहित की टीम का फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर?

आखिरी ओवर का जबरदस्त रोमांच

यह स्कोर आसान लग रहा था लेकिन पंजाब ने अर्शदीप सिंह को गेंदबाजी पर उतार दिया. उनके ओवर की पहली गेंद पर रसेल कोई रन नहीं बना पाए. दूसरी गेंद पर रसेल ने सिंगल लिया और स्ट्राइक पर रिंकू सिंह आ गए. इस सिंगल के बाद केकेआर को 4 गेंदों पर 5 रन की जरूरत थी. तीसरी गेंद अर्शदीप ने फुल टॉस फेंकी, जिस पर रिंकू बड़ा शॉट नहीं लगा पाए और एक रन ही मिला.

IPL Playoff: गुजरात टाइटंस ने 16 प्वाइंट्स के बाद भी जगह पक्की नहीं, बाकी टीमों का पूरा गणित समझ लें  

आखिरी गेंद से निकला मैच का नतीजा

अर्शदीप के ओवर की चौथी गेंद पर रसेल ने 2 रन जोड़ लिए. इसके बाद आखिरी 2 गेंदों पर 2 रन की जरूरत थी. 5वीं गेंद पर रसेल रन आउट हो गए. वो सिंगल लेने के लिए थोड़े. रिंकू तो स्ट्राइक पर पहुंच गए थे. केकेआर की सारी उम्मीदें अब रिंकू सिंह पर थीं और उन्होंने अपनी टीम और फैंस को निराश नहीं किया और बेहतरीन चौका लगाकर मैच केकेआर की झोली में डाल दिया. इसके लिए उनकी काफी तारीफ की जा रही है. इससे पहले आंद्रे रसेल 42 रन बनाकर आउट हुए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement