Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीय मूल के खिलाड़ियों के दम पर अमेरिका ने किया एक और कारनामा, भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के साथ खेलेगी यह टूर्नामेंट

अमेरिका टीम में खेल रहे ज्यादातर खिलाड़ी भारतीय मूल के हैं, जिन्होंने टीम को अगले साल होने वाले अंडर 19 वर्ल्डकप का टिकट दिला दिया है.

भारतीय मूल के खिलाड़ियों के दम पर अमेरिका ने किया एक और कारनामा, भारत और ऑ�स्ट्रेलिया जैसी टीमों के साथ खेलेगी यह टूर्नामेंट

USA cricket team book a spot in U19 Mens Cricket World Cup 2024 which will be hosted by sri lanka
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका की अंडर 19 टीम ने शनिवार को एक और कारनामा किया. अमेरिका में खेले जा रहे अंडर 19 वर्ल्डकप क्वालीफायर्स में यूएसए की टीम ग्रुप में पहले स्थान पर रहते श्रीलंका का टिकट हासिल किया. अमेरिका ने क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन के साथ U19 मेंस क्रिकेट विश्व कप 2024 में अपनी जगह पक्की कर ली है.वे श्रीलंका में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए टिकट हासिल करने वाली टीम बन गई है. अमेरिका क्रिकेट टीम उन टीमों में शामिल हो गई है, जो U19 Men's Cricket World Cup 2024 के लिए अपना स्थान पक्का कर चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें: ये कैसी ट्रेनिंग कर रहा बांग्लादेशी क्रिकेटर? ट्रेनर के कहने पर अंगारों पर चलने लगा खिलाड़ी 

टीम का क्वालीफायर अभियान की शानदार रहा, जहां उन्होंने शुरुआती मैच में ही बरमूडा के खिलाफ आसान जीत दर्ज की. हालांकि उन्हेंन कनाडा से हार मिली और फिर उनकी वर्ल्डकप के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें धुंधली हो गईं. लेकिन यूएसए ने एक बार फिर बरमूडा को हराकर शानदार वापसी की और अर्जेंटीना के खिलाफ एक मैच में 515 के स्कोर धमाकेदार जीत दर्ज की और अपना नेट रन रेट भी बेहतर किया. ICC U19 क्रिकेट विश्व कप अमेरिका क्वालीफायर्स में यूएसए की टीम 6 में से 5 मैच जीतकर पहले स्थान पर रही. 

हालांकि कनाडा के भी 6 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक थे लेकिन अमेरिका का नेट रन रेट काफी बेहतर रहा और वह अमेरिका क्वालीफायर्स से आगे बढ़ने वाली टीम बन गई. कनाडा के खिलाफ उनका अंतिम मैच बारिश से प्रभावित था और मुकाबला सिर्फ 22 ओवर का कर दिया गया था. संयुक्त राज्य अमेरिका ने 92 रन के स्कोर पर ही कनाडा ने 9 विकेट चटका दिए. जिसके बाद 93 रन के लक्ष्य को उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया. 

यूएसए ने ग्रुप में 6 में से 5 मैच जीते और उनका नेट रन रेट सबसे बेहतर रहा. दूसरे स्थान पर रहने वाली कनाडा के भी इतने ही अंक थे लेकिन उनका नेट रन रेट 3.500 था, जबकि अमेरिका का 4.800 रहा. बरमूडा 6 में से सिर्फ एक मैच जीतकर तीसरे स्थान पर रही तो अर्जेंटीना कोई एक मैच में भी जीत नहीं मिली और वह आखिरी स्थान पर रही. 

ICC U19 मेंस क्रिकेट वर्ल्डकप 2024 के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमें

अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, आयरलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज और जिम्बाब्वे ने पूर्ण सदस्य देशों के रूप में टिकट हासिल कर ली है. ईस्ट एशिया-पैसेफिक क्वालीफायर से न्यूजीलैंड, एशिया क्वालीफायर से नेपाल, अफ्रीका क्वालीफायर से नामीबिया और यूरोप क्वालीफायर से स्कॉटलैंड टूर्नामेंट में जगह बनाने वाली अन्य टीमें हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement