Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बुमराह और सिराज की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे क्रिकेटर्स, जानें सचिन से लेकर सहवाग तक ने क्या कहा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया के गेंदबाजों की क्रिकेट जगत में जमकर तारीफ हो रही है. यहां पढ़ें किस क्रिकेटर ने क्या कहा.

Latest News
बुमराह और सिराज की तारीफ में कसीदे पढ़ रहे क्रिकेटर्स, जानें सचिन से लेकर सहवाग तक ने क्या कहा

विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह, फोटो क्रेडिट- ट्विटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका के 20 विकेट सिर्फ 60.1 ओवर में चटकाने वाले भारतीय गेंदबाजों की इस समय क्रिकेट जगत में जमकर तारीफ हो रही है. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बराबर करने वाली सात विकेट की जीत के लिए जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी को श्रेय देते हुए कहा कि इस तेज गेंदबाज को लगातार सही लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करने का फायदा मिला. बुमराह ने 13.5 ओवर में 61 रन देकर छह विकेट झटके जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 176 रन पर सिमट गई. यही नहीं सहवाग और दिनेश कार्तिक ने भी भारतीय गेंदबाजी लाइनअप की जमकर तारीफ की है. 

ये भी पढ़ें: 'आप करो तो चमत्कार, हम करें तो...' सहवाग ने अंग्रेजों की बोलती कर दी बंद

तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘‘बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की, जिन्होंने हमें दिखाया कि इस तरह के विकेट पर लगातार सही लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करना कितना जरूरी है.’ तेंदुलकर ने साथ ही दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज ऐडन मार्करम की भी तारीफ की जिन्होंने दूसरी पारी में 106 रन बनाकर शतक जड़ा. तेंदुलकर ने लिखा, ‘‘मार्करम का जज्बा शानदार था क्योंकि इस तरह की पिच पर रक्षात्मक होना ही सबसे बेस्ट आक्रमण होता है.’’

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण बताते हुए कहा, ‘‘आप करो तो चमत्कार, हम करें तो पिच बेकार. 107 ओवर में टेस्ट मैच खत्म. इससे साबित होता है कि अगर तेज गेंदबाजों को पिच से कुछ मदद मिलती है तो हमारा गेंदबाजी आक्रमण काफी खतरनाक है. बुमराह और सिराज शानदार थे और यह 2024 की अच्छी शुरूआत है.’’ 

कार्तिक देखना चाहते थे एक और ऐसा ही मैच

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि वह सीरीज में तीसरा टेस्ट देखना पसंद करते. उन्होंने कहा, ‘‘इस मैच में इतने कम समय में इतना कुछ हो गया. गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर बल्लेबाजी करना ही सबसे बड़ी परीक्षा होती है. गेंदबाजी में कुछ शानदार प्रदर्शन रहे और मार्करम ने इस मुश्किल पिच पर शानदार पारी खेली. इस सीरीज में एक और टेस्ट देखना अच्छा होता.’’ भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने भारतीय गेंदबाजों के मददगार पिच का फायदा उठाने के लिए प्रशंसा की और रोहित शर्मा के नेतृत्व कौशल की भी सराहना की. 

जय शाह ने की विराट की तारीफ

जय शाह ने कहा, ‘‘टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बराबर करने के लिए बधाई. हमारे गेंदबाजों ने अनुकूल परिस्थितियों का फायदा उठाया जिसमें मोहम्मद सिराज ने मैच में सात विकेट लेकर जबरदस्त प्रदर्शन किया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में बेहतरीन गेंदबाजी की और मैच में कुल आठ विकेट झटके. न्यूलैंड्स पर ऐतिहासिक जीत भारत की इस स्टेडियम में पहली जीत है.’’ शाह ने कहा, ‘‘रोहित शर्मा के शानदार नेतृत्व कौशल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्होंने रणनीतिक प्रतिभा से टीम को गाइड किया. साथ ही विराट कोहली ने गेंदबाजों के लिए तैयार पिच पर 46 रन की पारी खेलकर अपनी ‘क्लास’ दिखाई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement