Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: पहले टी20 में रन आउट कराने पर यशस्वी ने मांगी 'माफी', ऋतुराज ने किया बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में ऋतुराज गायकवाड़ बिना कोई गेंद खेले ही रन आउट हो गए थे. इसमें यशस्वी जायसवाल की गलती मानी गई थी. 

IND vs AUS: पहले टी20 में रन आउट कराने पर यशस्वी ने मांगी 'माफी', ऋतुराज ने किया बड़ा खुलासा

Ruturaj Gaikwad Yashasvi Jaiswal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया ने रायपुर में ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराकर एक मैच रहते ही सीरीज अपने नाम कर ली है. रिंकू सिंह ने एक बार फिर अहम पारी खेली और 29 गेंदों में 46 रन बनाए. वहीं जितेश शर्मा ने 19 गेंदों में 35 रन उड़ाए. जिसकी मदद से शुरुआती झटके लगने के बाद भारतीय टीम 174 रन के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. एक समय टीम इंडिया बड़े स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी, लेकिन आखिरी दो ओवरों में सिर्फ 13 रन ही बना पाई और पांच विकेट गंवा दिए. हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने इसकी भरपाई करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 154 रन पर ही रोक दिया. 

यह भी पढ़ें: इस शहर ने T20 World Cup 2024 के मैचों को होस्ट करने से किया मना, जानें वजह

पहले टी20 में यशस्वी की गलती से रन आउट हो गए थे ऋतुराज

मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया की बल्लेबाजी धमाकेदार रही है. हर मैच में किसी न किसी खिलाड़ी ने विस्फोटक पारी खेली है. यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे हैं. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ ने शांतिपूर्वक अपनी भूमिका निभाई है. तीसरे टी20 में शुरू में समय लेने के बाद ऋतुराज ने गियर बदला और अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ठोक दिया. चार मैचों में 213 रन के साथ वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. हालांकि पहले मैच में ऋतुराज डायमंड डक पर आउट हो गए थे, यानी बिना गेंद खेले ही वह रन आउट होकर पवेलियन लौटे. जिसमें उनके ओपनिंग पार्टनर यशस्वी की गलती मानी गई थी. 

ऋतुराज ने रन आउट पर किया बड़ा खुलासा

जियो सिनेमाम से बात करते हुए ऋतुराज ने उस रन आउट को याद किया है और बताया है कि मैच के बाद उनकी यशस्वी से क्या बात हुई. ऋतुराज ने कहा, "पहले मैच के बाद हमने फैसला किया कि हम जोखिम भरे सिंगल नहीं लेंगे. हम केवल बाउंड्री लगाने को देखेंगे. यशस्वी ऐसा शख्स है जो खेल को आगे बढ़ाता है और परिस्थिति की परवाह किए बिना आक्रामक खेलना पसंद करता है. उससे हमेशा बातचीत यह होती है कि अगर विकेट अच्छी है तो हम पॉजिटीव इंटेंट के साथ खेलेंगे. लेकिन मुझे लगता है कि पहले दो ओवरों को संभलकर खेलने पर फोकस है."

ऋतुराज ने आगे कहा, "जब यशस्वी पहले मैच में आउट होकर पवेलियन लौटा तो आते ही सॉरी कहा. मैंने कहा कि कोई बात नहीं, ऐसा होता है और यह बस एक छोटी सी गलती थी. मेरा मानना है कि गलतियां होती हैं और मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है."

ऋतुराज-यशस्वी के बीच रन लेने में पहले भी हो चुकी है गलतफहमी

ऋतुराज और यशस्वी के बीच रन लेने में पहले भी गलतफहमी हो चुकी है. टीम इंडिया अगस्त में आयरलैंड दौरे पर गई हुई थी. पहले टी20 में ये दोनों बल्लेबाज पारी की शुरुआत करने उतरे. दूसरे ओवर में दोनों एक ही छोर पर पाए गए थे. हुआ यूं कि यशस्वी के थाई पैड पर लगकर गेंद शॉर्ट फाइन लेग की ओर गई. वह रन के लिए दौड़ पड़े, लेकिन ऋतुराज ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और न ही देखा कि यशस्वी सामने से दौड़े चले आ रहे हैं. ऐसे में दोनों बल्लेबाज नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े पाए गए. हालांकि गलत एंड पर थ्रो के कारण कोई आउट नहीं हुआ.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement