Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, जानकर आप भी हो जाएंगे भावुक

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम 2011 के बाद वनडे वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. जिसके लगभग 20 दिन बाद रोहित शर्मा ने चुप्पी तोड़ी है.

article-main

rohit sharma break silence after 2023 world cup final lose agaist australia said its very hard to get back

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 19 नवंबर 2023 को भारतीय फैंस जिस जीत का इंतजार कर रहे थे वह औऱ लंबी हो गई. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वनडे वर्ल्डकप 2023 के खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हराकर छठी बार खिताब जीता. इस हार के बाद टीम इंडिया ही नहीं बल्कि पूरा देश निराश हो गया. उस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहली बार उस हार के बारे में बात की और समर्थकों का दिल से धन्यवाद दिया. टीम इंडिया के हार के बाद जब रोहित शर्मा मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में पहुंचे तब भी उनकी आंखों से आंसू छलक रहे थे. 

ये भी पढ़ें: रिंकू सिंह ने T20I रैंकिंग में लगाई 47 स्थानों की छलांग, हार्दिक और अक्षर को नुकसान

भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया. अपने वर्ल्डकप 2023 के पहले ही मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में मात दी. उसके बाद वह बिना कोई मैच गंवाए सेमीफाइनल में पहुंचे, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड को हराकर अपना पिछला हिसाब चुकता किया. फाइनल मुकाबले से पहले पूरे देश को फैंस को उम्मीद थी कि भारतीय टीम फिर से वर्ल्डकप जीतेगी लेकिन इस मुकाबले में टीम इंडिया की बैटिंग लाइनअप फेल रही. विराट और रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर पाए और राहुल की पारी इतनी स्लो रही कि टीम इंडिया बड़े स्कोर तक नहीं जा सकी. उस हार के बाद रोहित शर्मा सोशल मीडिया से काफी दूर रहे. 

20 दिन बाद रोहित ने तोड़ी चुप्पी

अब वह दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया की टेस्ट टीम को फिर से लीड करने के लिए तैयार हैं. कप्तान ने एक भावुक वीडियो में बताया कि जब उन्होंने और टीम के बाकी साथियों ने वर्ल्डकप जीतने की कोशिश की तो उन्होंने किस तरह की भावनाओं का अनुभव किया. विश्व कप में भारत की हार को 20 दिन हो गए हैं और स्वाभाविक रूप से समय के साथ रोहित पहले से बेहतर फील कर रहे हैं. उन्होंने फैंस को अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. 

"मुझे नहीं पता था कि इससे कैसे वापस आना है. पहले कुछ दिनों में, मुझे नहीं पता था कि क्या करना है. फाइनल के बाद, वापस आना और आगे बढ़कर शुरू करना बहुत कठिन था, यही कारण है कि मैंने फैसला किया कि मुझे इसकी आवश्यकता है अपने दिमाग को इससे बाहर निकालने के लिए. लेकिन फिर, मैं जहां भी था, मुझे एहसास हुआ कि लोग मेरे पास आ रहे थे और वे हर किसी के प्रयास की सराहना कर रहे थे कि हमने कितना अच्छा खेला. मैं उन सभी के लिए महसूस करता हूं.''

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement