Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rishabh Pant Returns: IPL 2024 से पहले मैदान पर उतरे ऋषभ पंत, बल्ले से किया कमाल

IPL 2024: दिसंबर 2022 में सड़क हादसे का शिकार हुए ऋषभ पंत पहली बार आज मैदान पर उतरे और उनकी रिपोर्ट ने दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को अच्छी खबर दी है.

Latest News
article-main

rishabh pant

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोट के बाद आज पहली बार मैदान पर उतरे और बल्लेबाजी की. पंत पिछले कई महीने से नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं और रिकवरी करने की कोशिश में लगे हैं. टीम इंडिया का यह धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज 14 महीने के बाद मैदान पर उतरा और कमाल कर दिया. पंत दिसंबर 2022 में कार एक्सिडेंट में बुरी तरह जख्मी हो गए थे और लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं. इस दौरान उन्होंने 2023 का आईपीएल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, वनडे वर्ल्डकप 2023, एशिया कप 2023 मिस किया है.


ये भी पढ़ें: आईपीएल को लेकर चेयरमैन अरुण धूमल का बड़ा ऐलान, जानें कब खेला जाएगा पहला मुकाबला


अब वह लंबे इंतजार के बाद आईपीएल से एक्शन में वापसी करने के लिए तैयार हैं. पंत ने बेंगलुरू के पास अलूर में प्रैक्टिस मैच खेला और उनकी रिपोर्ट काफी अच्छी रही. जिसके बाद आईपीएल 2024 में उनका खेलना पक्का माना जा रहा है. स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कई महीनों से चोट से उबरने में लगे थे. आपको बता दें कि पंत पिछले साल 30 दिसंबर को कार एक्सिडेंट में बुरी तरह जख्मी हो गए थे. जिसके बाद उनका इलाज पहले देहरादून के हॉस्पिटल में हुआ और बाद में मुंबई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया. दो सर्जरी के बाद पंत की हालत में सुधार हुई. हालांकि चोट इतने गहरे हैं कि उन्हें भरने में अभी 5-6 महीने लग गए.

बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर खेलेंगे पंत

हालांकि अब यह स्टार एक बार फिर से अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और जोरदार विकेटकीपिंग से फैंस को दिल जीतने के लिए तैयार है. हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत को शुरुआत में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी. वह आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते नजर आएंगे और मैदान पर सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे. 

पंत के बाद आजमाए गए इतने विकेटकीपर

पंत ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला 22 दिसंबर 2022 में बांलादेश के खिलाफ खेला था. उस सीरीज के बाद वह देश लौट आए थे तभी उनके साथ हादसा हुआ. पंत ने आखिरी टी20 मुकाबला भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2022 में ही 22 नवंबर को खेला था. 30 नवंबर 2022 को पंत ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था. पंच के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में केएस भरत, ईशान किशन, जितेश शर्मा, ध्रुव जुरेल और केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement