Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neeraj Chopra Injury: पेरिस ओलंपिक से पहले अनफिट हुए नीरज चोपड़ा, इस टूर्नामेंट से हुए बाहर

भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक से पहले अनफिट हो गए हैं. इस वजह से नीरज ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट से बाहर हो गए हैं.

Latest News
Neeraj Chopra Injury: पेरिस ओलंपिक से पहले अनफिट हुए नीरज चोपड़ा, इस टूर्नामेंट से हुए बाहर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू होने में महज दो महीने ही रह गए हैं. इसके लिए दुनियाभर के एथलीट्स जी-जान से तैयारी में जुटे हुए हैं. आगामी ओलंपिक से पहले भारत के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है. टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतकर इतिहास रचने वाले स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा अनफिट हो गए हैं. ओलंपिक से दो महीने पहले नीरज की मांसपेशियों में परेशानी आ गई है. इस वजह से नीरज ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक 2024 एथलेटिक्स मीट से बाहर हो गए हैं.


ये भी पढ़ें: वाइफ नताशा को पैसा देने के लिए मुंबई इंडियंस से जुड़े थे हार्दिक पंड्या? चौंका देगी ये बात


नीरज ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है. उन्होंने अपने इंस्टा स्टोरी में लिखा, "थ्रोइंग सेशन में हिस्सा लेने के बाद मैंने ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है, क्योंकि मेरी मांसपेशियों में कुछ परेशानी आ गई है."

राहत की बात ये है कि नीरज चोटिल नहीं हैं, वह पेरिस ओलंपिक से पहले एहतियात बरत रहे हैं. नीरज ने अपने इंस्टा स्टोरी में आगे लिखा, "मुझे ये समस्या पहले भी रही है. इस स्टेज पर अगर मैं खुद को पुश करता हूं तो ये चोट में बदल सकती है. मैं साफ कर दे रहा हूं कि मैं चोटिल नहीं हूं, पर मैं ओलंपिक्स से पहले कोई खतरा नहीं लेना चाहता. जैसे ही मैं पूरी तरह से रिकवर हो जाऊंगा, मैं चैंपियनशिप में वापसी करूंगा. आपके सपोर्ट के लिए धन्यवाद."

फेडरेशन कप में चार थ्रो के बाद रुक गए थे नीरज

नीरज ने 15 मई को ओडिशा में हुए फेडरेशन कप में हिस्सा लिया था. उन्होंने 82.27 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल पर भी कब्जा किया, लेकिन वह आखिरी दो थ्रो नहीं कर पाए थे. नीरज ने इंजरी के खतरे को देखते हुए फेडरेशन कप में पांचवां और छठा थ्रो नहीं किया था.

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, मैंने केवल चार ही थ्रो किए, क्योंकि चेक गणराज्य के ओस्ट्रावा में गोल्डन स्पाइक प्रतियोगिता में 28 मई को हिस्सा लेना है. इसके लिए उबरने के लिए करीब 10 दिन होंगे. लंबे समय के बाद इस तरह के मौसम में आया हूं. प्रतियोगिता में जो आनंद आता है, वो नहीं था. मुझे लग रहा था कि परिस्थितियां उतनी अच्छी नहीं हैं, इसलिए मैंने चौथे थ्रो के बाद रुकने का फैसला किया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement