Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 के एक दिन पहले MS Dhoni ने लिया बड़ा फैसला, छोड़ी CSK की कप्तानी

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने एक नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल के 17वें सीजन शुरू होने एक दिन पहले ही कप्तानी पद छोड़ दिया है.

Latest News
IPL 2024 के एक दिन पहले MS Dhoni ने लिया बड़ा फैसला, छोड़ी CSK की कप्तानी

आईपीएल 2024, एमएस धोनी, सीएसके बनाम आरसीबी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल के 17वें सीजन शुरू होने पहले ही कप्तानी पद छोड़ दिया है. चेन्नई सुपर किंग्स को अपना पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के खिलाफ 22 मार्च रात 8 बजे खेलना है. हालांकि इस मैच में धोनी बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे. धोनी ने अपने इस फैसले से सभी को हैरान कर दिया है. सीएसके ने इस खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी है.. 


यह भी पढ़ें- CSK vs RCB मैच से पहले लगेगा सितारों का जमावड़ा, IPL 2024 का होगा शानदार उद्घाटन


आईपीएल 2024 का आगाज शुक्रवार 22 मार्च सीएसके और आरसीबी के बीच मुकाबले से होगा, जो चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है. लेकिन इससे पहले ही एमएस धोनी ने कप्तानी पद को छोड़ दिया है और अपने इस फैसले से सभी को हैरान कर दिया है. हांलाकि इससे पहले भी धोनी ने कप्तानी पद से इस्तीफा दिया था और रवींद्र जडेजा को कमान सौंपी थी. लेकिन जडेजा के खराब प्रदर्शन से बीच लीग में धोनी ने कमान वापस संभाल ली थी. 

ऐसा रहा सीएसके के लिए धोनी का रिकॉर्ड

एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाया था. इसके अलावा धोनी ने पांच बार फाइनल में भी टीम को जगह दिलाई थी. धोनी की कप्तानी में सीएसके ने कुल 10 फाइनल मैच खेले हैं. धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम को साल 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में चैंपियन बनाया था. वहीं साल 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019 में टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स ने स्टार ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी है. दरअसल, आईपीएल से एक दिन पहले ट्रॉफी के साथ सभी 10 कप्तानों का फोटोशूट हुआ है, जिसमें धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ पहुंचे हैं. गायकवाड़ ने चेन्नई के लिए अब तक सिर्फ 3 सीजन ही खेले हैं. उन्होंने साल 2020 में डेब्यू किया था और उसके बाद से वो दमदार प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं. इतना ही नहीं गायकवाड़ ने आईपीएल में 1 शतक भी लगाया हुआ है. वहीं उन्होंने अब तक 52 मैचों मे 39 की औसत 1797 रन बनाए हैं. 


यह भी पढ़ें- चेपॉक में गेंदबाजों का बोलबाला या बल्लेबाज उड़ाएंगे गर्दा, जानें कैसा होगी पिच


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement