Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mickey Arthur PCB: लगातार हार से पाकिस्तान क्रिकेट में मची खलबली, मिकी आर्थर समेत तीन सपोर्ट स्टाफ ने दिया इस्तीफा

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीन टी20 मुकाबले गंवाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल मच गया है. टीम की जमकर आलोचना हो रही है. इस बीच मिकी आर्थर समेत तीन सपोर्ट स्टाफ ने इस्तीफा दे दिया है.

Latest News
Mickey Arthur PCB: लगातार हार से पाकिस्तान क्रिकेट में मची खलबली, मिक�ी आर्थर समेत तीन सपोर्ट स्टाफ ने दिया इस्तीफा

मिकी आर्थर लंब समय से पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े हुए थे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए पिछले कुछ महीने बेहद मुश्किल रहे हैं. एशिया कप के शुरुआत से ही टीम के लिए कुछ भी ठीक नहीं हो रहा है. पहले वे इस द्विपीय टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे, फिर  ODI वर्ल्ड कप 2023 के पहले दौर से ही बाहर हो गए. इसके बाद टीम में काफी बदलाव हुए. बाबर आजम से कप्तानी ले ली गई और पीसबी के अंदर कई पदों पर बदलाव देखने को मिले. जिसकी वजह से लगातार इस्तीफे की खबर आती रही. गुरुवार, 18 जनवरी को भी पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव देखने को मिला. इस बार मिकी आर्थर समेत तीन सपोर्ट स्टाफ ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. 

लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से तो नहीं आए इस्तीफे? 

वनडे वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने गई थी, जहां उनका सूपड़ा साफ हो गया. इसके बाद वे पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने न्यूजीलैंड पहुंचे. कीवी टीम ने पाकिस्तान को पहले तीन टी20 में बुरी तरह हराते हुए दो मैच शेष रहेत ही सीरीज अपने नाम कर ली है. टीम के लगातार खराब प्रदर्शन से खिलाड़ियों की आलोचना तो हो ही रही है. साथ ही साथ सपोर्ट स्टाफ पर भी दबाव बढ़ता जा रहा था. माना जा रहा है कि इसी दबाव के चलते मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. 

तीनों दिग्गजों के इस्तीफे की जानकारी पीसीबी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम के जरिए दी है. यह तिकड़ी फिलहाल लाहौर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में अपनी सेवाएं दे रही थी. मिकी आर्थर को पिछले साल पाकिस्तान मेंस टीम का डायरेक्टर बनाया गया था, वहीं ब्रैडबर्न मुख्य कोच बने थे. एंड्रयू पुटिक बल्लेबाजी कोच के रूप में पिछले साल अप्रैल में जुड़े थे. वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद नवंबर 2023 में इन तीनों की भूमिका में बदलाव करते हुए एनसीए की जिम्मेदारी दी गई थी. यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज क्रिकेट में भूचाल! एक साथ 4 दिग्गज खिलाड़ियों ने लिया संन्यास

पाकिस्तान क्रिकेट के साथ मिकी आर्थर का खत्म हुआ रिश्ता

मिकी आर्थर लंबे समय से पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े रहे हैं. 2016-19 तक वह हेड कोच थे. उनकी देख रेख में पाकिस्तान की टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंची और 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. हालांकि अपने हालिया कार्यकाल में मिकी आर्थर पाकिस्तान की टीम को वैसी सफलता नहीं दिला सके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement