Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shaheen Afridi ने मचाया गदर, 15 गेंदों में ठोके 44 रन, तेज गेंदबाजों पर आगे निकलकर लगाए छक्के, देखें वीडियो

Pakistan Super League 2023: शाहीन अफरीदी ने पहले बल्लेबाजी के दौरान विरोधी गेंदबाजों को कूटा फिर मुल्तान सुल्तांस के 4 शिकार किए.

article-main

lahore qalandars wins pakistan super league title shaheen afridi smashed 5 sixes against multan sultans psl 20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लाहौर के गद्दाफी स्टेडियन में पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) 2023 का फाइनल (PSL Final) मुकाबाल खेला गया. इस मैच में लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने मुल्तान सुल्तांस (Multans Sultans) को हराकर लगातार दूसरी बार खिताब जीता. इस मैच में लाहौर के कप्तान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का दबदबा देखने को मिला. उन्होंने पहले बल्लेबाजी के दौरान मुल्तान सुल्तांस के गेंदबाजों को जमकर कूटा फिर गेंदबाजी के दौरान 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया. इस मुकाबले में अफरीदी के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर लाहौर कलंदर्स ने खिताब अपने नाम कर लिया. 

ये भी पढ़ें: मुल्ताल सुल्तान पर अकेले भारी पड़े शाहीन अफरीदी, पहले खेली तूफानी पारी फिर 4 बल्लेबाजों को किया आउट

शाहीन अफरीदी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर कलंदर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 200 रन बनाए. इस दौरान दोनों ओपनर्स के बीच 38 रन की साझेदारी हुई. मिर्जा बेग 30 और फखर जमान 39 रन बनाकर आउट हुए. अब्दुल्लाह शफीक ने 40 गेंदों में 2 छक्के और 8 चौकों की मदद से 65 रन की पारी खेली. आखिरी ओवर में शाहीन ने गेंदबाजों की खबर ली और 5 छक्कें जड़कर सिर्फ 15 गेंदों में 44 रन ठोक दिए. 

इस तरह मुल्तान को लाहौर ने जीत के लिए 201 रन का लक्ष्य दिया. टीम मुल्तान सुल्तांस 10 ओर तक अच्छी स्थिति में थी और सिर्फ एक विकेट गंवाकर 101 रन बना चुकी थी. अगले 10 ओवर में मुल्तान को खिताब जीतने और फाइनल में पिछली हार का बदला लेने के लिए सिर्फ 100 रन की जरूरत थी हालांकि ऐसा हो न सके और शाहीन अफरीदी की कहर के आगे मुल्तान की टीम 1 रन से दूर रह गए. उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट भी चटकाए. 


लाहौर कलंदर्स ने साल 2022 में भी मुल्तान सुल्तांस को लक्ष्य का पीछा करने से रोका था और खिताब अपने नाम किया था. शाहीन अफरीदी की टीम ने लगातार दूसरी बार खिताब जीत लिया है.अफरीदी के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इसानुल्लाह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement