Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

प्लेन में चोरी हो गया था ईशांत शर्मा का सामान, डेब्यू मैच में दिग्गज खिलाड़ी से मांगने पड़े थे जूते

Ishant Sharma ने India vs Ireland मैच में डेब्यू किया था. इसको लेकर उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है कि कैसे उनके लिए यह डेब्यू चुनौतीपूर्ण साबित हुआ था.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपने करियर से जुड़ा एक मजेदार किस्सा शेयर किया है. उन्होंने अपने डेब्यू के संघर्षों को लेकर एक बातचीत में बताया है कि जब आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू कर रहे थे, तो उनके पास खेलने के लिए जूते तक नहीं थे और उस दौरान ही राहुल द्रविड़ ने उनसे खेलने को कहा था. ईशांत ने बताया है कि उन्हें एक दिग्गज ने अपने जूते दिए थे. 

दरअसल, ईशांत ने अपने जूते को लेकर बताया कि अगर जहीर खान ने उनकी मदद नहीं की होती, तो उनका इंटरनेशनल डेब्यू उस दिन नहीं हो पाता. ईशांत ने खुलासा किया कि टीम इंडिया के लिए पहली बार सेलेक्ट होने पर उनके पिता बेहद भावुक हो गए थे. वहीं डेब्यू के दौरान ईशांत के पास जूते तक नहीं थे. 

यह भी पढ़ें- पटियाला में होंगे वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए ट्रायल्स, नहीं मिलेगी पहलवानों को छूट

डेब्यू के दौरान ईशांत को करना पड़ा था संघर्ष

जियो सिनेमा पर बातचीत करते हुए पूर्व गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कहा है कि आयरलैंड के दौरे पर मुझे अकेले जाना था, जो अपने आप में एक बड़ी डील थी, क्योंकि पूरी टीम पहले से ही वहां पहुंच चुकी थी. मैं इंग्लैंड टूर का हिस्सा था, लेकिन वहां पर वनडे सीरीज खेली जा रही थी. ठंडे मौसम की वजह से काफी प्लेयर्स बीमार पड़ गए थे और यहां तक कि फिजियो भी बीमार थे. इसके बाद ही मुझसे आयरलैंड जाने को कहा गया. 

ईशांत शर्मा ने कहा कि दौरे पर जाने के लिए मेरे सामने पहली दिक्कत यह थी कि मुझे एयरपोर्ट जाना था, दूसरी समस्या इमीग्रेशन और तीसरी दिक्कत दिल्ली से इंग्लैंड और फिर वहां से मुझे आयरलैंड जाना था. मैंने कभी भी अकेले यात्रा नहीं की थी, जिसके चलते यह सफर उनके लिए चुनौती पूर्ण बन गया था. 

यह भी पढ़ें- पिछले 5 ODI World Cup में सिर्फ एक बार मिला नंबर 4 का भरोसेमंद बल्लेबाज

ईशांत शर्मा ने कहा कि मैं मैच को लेकर काफी ज्यादा नर्वस था. किसी तरह से मैं आयरलैंड पहुंच गया. हालांकि, वहां पहुंचने के बाद मुझे पता लगा कि मेरा किटबैग गायब था. मैंने ट्रेन में सामान चोरी होते सुना था, लेकिन यह नहीं पता था कि ऐसा फ्लाइट में भी होता है. उस रात में उन्हीं कपड़ों में सोया, जो मैंने यात्रा के दौरान पहन रखे थे.

ये भी पढ़ें: भारत और श्रीलंका का एशिया कप में रहा है दबदबा, पाकिस्तान का रिकॉर्ड शर्मनाक

जहीर खान ने किया था जूते का इंतजाम

ईशांत शर्मा ने डेब्यू को लेकर आगे बताया कि राहुल द्रविड़ ने मुझे बताया कि आप कल डेब्यू कर रहे हैं, मैंने उस पर कहा कि मैं नंगे पैर कैसे खेल सकता हूं. यहां तक कि मैंने प्रैक्टिस भी नहीं की थी. मैंने जहीर खान से 11 नंबर के जूते का इंतजाम करने को कहा, ताकि मैं मैच खेल सकूं. उन्होंने मुझे जूते दिए, लेकिन वह मेरे पैर में चुभ रहे थे. हालांकि, इससे मुझे ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement