Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GT vs PBKS Pitch Report: शुभमन गिल के सामने होंगे पंजाब के शेर, जानें कैसी है अहमदाबाद की पिच

GT vs PBKS Pitch Report: गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 17वां मुकाबला गुरुवार 4 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Latest News
article-main

आईपीएल 2024, जीटी बनाम पीबीकेएस पिच रिपोर्ट (GT vs PBKS Pitch Report)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2024 का 17वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच गुरुवार 4 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां शुभमन गिल के सामने पंजाब के शेरों की चुनौती होगी. गुजरात अपना पिछला मुकाबला एसआरएच के खिलाफ जीतकर आ रही है. हालांकि ऐसे में  पंजाब के लिए गुजरात को उसके घर में हराना आसान नहीं होगा. जीटी बनाम पीबीकेएस मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है. आइए जानते हैं कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच कैसी है और यहां गेंदबाज या बल्लेबाज किसे ज्यादा फायदा मिलता है. 


यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका,  Ben Stokes ने लिया नाम वापस 


आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस ने अपने 3 मैचों में से 2 में जीत और एक में हार का सामना किया है. इसके साथ ही टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर विराजमान है. जबकि पंजाब किंग्स ने अपने 3 मैचों में से सिर्फ 1 जीत और 2 बार हार का सामना किया है. टीम अंक तालिका में 7वें स्थान पर है. पंजाब के लिए गुजरात को उसके घर में हराना आसान नहीं होगा, लेकिन टीम अपनी पूरी ताकत लगाकर ये मैच खेलने उतरेगी. 

अहमदाबाद की पिच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनूकूल मानी जाती है. हालांकि यहां की आउटफील्ड भी काफी तेज है, जिससे चौके काफी लगते हुए देखे गए हैं. वहीं तेज गेंदबाजों को इस मैदान पर मदद मिल सकती है. यहां स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद नहीं है. हालांकि अगर लाल मिट्टी वाली पिच पर मुकाबला खेला जाता है, तो स्पिनर्स अहम भुमिका निभा सकते हैं. यहां की बाउंड्री भी काफी बड़ी है. लेकिन उसके बाद भी यहां काफी रन बनते हुए देखें गए हैं. 

किस टीम का पलड़ा भारी

गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक सिर्फ 3 मुकाबले ही खेले गए हैं. इस दौरान गुजरात ने 2 मैचों में जीत दर्ज की थी. वहीं पंजाब ने सिर्फ 1 मुकाबला जीता है. इन आंकड़ो को देखने के बाद गुजरात का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. हालांकि गुजरात इस बार भी जीत सकती है, क्योंकि ये मुकाबला उसके घर में ही खेला जा रहा है. लेकिन पंजाब भी जीतने की हर मुमकिन कोशिश करने वाली है, जिससे ये मैच काफी रोमांचक हो सकता है. 

ऐसी रही पहली पारी

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले लखनऊ को बल्लेबाजी को मौका दिया था. एलएसजी ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे. टीम के लिए सबसे बड़ी पारी क्विंटन डी कॉक ने खेली. उन्होंने 56 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 81 रन बनाए. इसके अलावा निकोलस पूरन ने 21 गेंदों में 1 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए. इसके अलावा केएल राहुल 20, देवदत्त पडिक्कल 6, मार्कस स्टोइनिस 24, आयुष बदोनी 0 और क्रुणाल पांड्या बिना खाता खोले नाबाद रहे. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement