Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Siraj ने बताया अस्पताल में थे भर्ती लेकिन कोच ने बुलाया प्रैक्टिस के लिए, फिर चमत्कार से बदल गई जिंदगी  

Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज फिलहाल आरसीबी के लिए धमाकेदार परफॉर्मेंस कर रहे हैं. इस बीच उनका एक पुरना इंटरव्यू वायरल हो रहा है जब अंडर-23 टीम में थे और उन्हें डेंगू हो गया था.

article-main

Siraj Dengue Story RCB Vs SRH

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोहम्मद सिराज अब टीम इंडिया और आरसीबी दोनों के लिए ही मुख्य तेज गेंदबाज बन चुके हैं. हालांकि उनकी जिंदगी में एक ऐसा वक्त भी आया था जब उनका क्रिकेट करियर शुरू होने से पहले की खत्म हो सकता था. दरअसल अंडर-23 के लिए सेलेक्शन होना था और वह डेंगू की चपेट में आ गए थे. उस दौरान उनकी तबीयत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ गई थी. इसके बावजूद उनके कोच को इस पर यकीन नहीं हुआ और उन्हें जबरन प्रैक्टिस के लिए बुलाया था. 

गौरव कपूर के साथ इंटरव्यू में बताई वह कहानी 
मोहम्मद सिराज ने बताया कि डेंगू की वजह से उनका प्लेटलेट्स तेजी से गिर रहा था और और वह अस्पताल में भर्ती हो गए थे. हालांकि जब उन्होंने अपने कोच को यह बात बताई तो उन्होंने उन पर विश्वास नहीं किया. सिराज ने बताया, 'उन्हें 2017 में डेंगू हो गया था और इस दौरान उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें अपनी मौत का डर सताने लगा था.' सिराज ने कहा कि उनका चयन अंडर-23 टीम के लिए हुआ था लेकिन टीम के रवाना होने से एक दिन पहले उनकी तबीयत ठीक नहीं थी और वह डेंगू की चपेट में आ गए थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 में करोड़ों में बिकने वाले इन खिलाड़ियों ने अपनी टीमों को लगाया चूना, आंकड़े देख सिर पकड़ लेंगे

सिराज ने बताया कि हालांकि इसके बाद जो हुआ वह किसी चमत्कार से कम नहीं था. वह प्रैक्टिस के लिए गए और वहां उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की. सिराज कहते हैं कि मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ लेकिन जो भी हुआ वह किसी चमत्कार से कम नहीं थी.

प्रदर्शन का श्रेय अपने पिता को दिया 
मोहम्मद सिराज ने बताया कि क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाने में उनके पिता का बड़ा सहयोग रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं आज जहां पहुंच पाया हूं वह सब पिता के आशीर्वाद से ही हो सका है. सिराज ने बताया कि मुझे इसका दुख है कि टीम इंडिया के लिए खेलते देखने से पहले उनका निधन हो गया. बता दें कि सिराज के पिता हैदराबाद में ऑटो चलाने का काम करते थे लेकिन बेटे के टैलेंट को देखते हुए उन्होंने उन्हें खेल में आगे बढ़ने के लिए खूब प्रेरित किया.  

यह भी पढ़ें: IPL Points Table: पंजाब के लिए विलेन बनी दिल्ली कैपिटल्स, जानें अब प्लेऑफ के लिए कौन सी टीमें हैं दावेदार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement