Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- 'भारत ने कुछ भी नहीं जीता'

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला गवाने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

Latest News
IND vs SA: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- 'भारत ने कुछ भी नहीं जीता'

Michael Vaughan, Rohit Sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला अफ्रीका ने एक पारी और 32 रनों से अपने नाम कर लिया है. ऐसे में टीम इंडिया का अफ्रीका को उसके घर में हराने का सपना एक बार फिर टूट गया है. वहीं अगर टीम इंडिया को सीरीज बचानी है, तो उसे हर हाल में दूसरा टेस्ट मुकाबला जीतना ही होगा. इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पहले टेस्ट मुकाबले में हारने के बाद भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है. आइए जानते हैं कि उन्होंने रोहित शर्मा एंड कंपनी को लेकर क्या कहा है. 

यह भी पढ़ें- ऋचा घोष की करिश्माई पारी भी भारत को नहीं दिला पाई जीत, दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 3 रन से हराया    

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने फॉक्स स्पोर्ट्स पैनल के साथी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ से पूछा, "क्या आपको लगता है कि क्रिकेट के मामले में भारत दुनिया की सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली खेल टीमों में से एक है?" ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सवाल का जवाब देते हुए कहा, "उन्होंने हाल के दिनों में बहुत कुछ नहीं जीता है. मुझे लगता है कि वो एक कम उपलब्धि वाला पक्ष हैं. वो कुछ भी नहीं जीतते. आखिरी बार उन्होंने कब कुछ जीता था? 

उन्होंने आगे कहा कि "उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में दो बार 2018-19 और 2020-21 में टेस्ट सीरीज जीती है. लेकिन पिछले कुछ वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप में खराब किया है. वो एक अच्छी टीम हैं, उनके पास काफी प्रतिभा है लेकिन उनके पास जितनी प्रतिभा है और जितने संसाधन हैं, मुझे नहीं लगता कि वो कुछ जीतेंगे.''

साल 2022 में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी. इसके बाद माइकल वॉन ने भारत को "अंडरअचीवर्स" नाम दे दिया था. वॉन ने टेलेग्राम पर लिखा, "2011 में घरेलू सरजमीं पर 50 ओवर का वर्ल्ड कप जीतने के बाद से उन्होंने क्या किया है? कुछ भी नहीं. भारत एक सफेद गेंद का खेल खेल रहा है, जो पुराना है और सालों से चला आ रहा है. उन्होंने ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी को कैसे अधिकतम नहीं किया है यह अविश्वसनीय है. इस युग ने इसे लॉन्च करने के लिए शीर्ष पर रखा." 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement