Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Under 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत, साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराया

INDIA U19 Wins Semi Final: सेमी फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराने के बाद भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है.

Latest News
Under 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा भारत, साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से हराया

India Under 19 Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम ने एक बार फिर से वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम को 2 विकेट से हरा दिया है. दक्षिण अफ्रीका की ओर से मिले 244 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 7 गेंद शेष रहते यह मैच जीत लिया. अब भारतीय टीम का मुकाबला दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन ने 81 रन बनाए लेकिन वह 29वें ओवर में रन आउट हो गए. सचिन दास ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 95 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से कुल 96 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. मुरुगन अभिषेक और आदर्श सिंह 0 रन पर ही आउट हो गए.

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया की आंधी में उड़ी वेस्टइंडीज, 7वें ओवर में ही कंगारुओं ने हासिल किया लक्ष्य

कप्तान उदय सहारन ने संभाली पारी
भारत की ओर से राज लिंबानी को 3, मुशीर खान को 2 और नमन तिवारी और सौम्य पांडे को एक-एक विकेट मिले. पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 7 विकेट खोकर कुल 244 रन बनाए थे. भारतीय पारी भी लड़खड़ा गई थी लेकिन कप्तान उदय सहारन ने एक छोर पकड़कर रखा और अपनी टीम को जीत के मुहाने तक ले गए.

यह भी पढ़ें- 8 साल बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगी टीम इंडिया, खेले जाएंगे 5 टी20 मैच

दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है. इस मैच को जीतने वाली टीम अब फाइनल में भारतीय टीम से भिड़ेगी. फाइनल मैच 11 फरवरी को खेला जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement