Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA T20: बारिश ने बिगाड़ा टीम इंडिया का गेम, दूसरे T20 में साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से हराया

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में बारिश के चलते डकवर्थ लुइस का सहारा लिया गया और भारत को 5 विकेट से हार मिली.

IND vs SA T20: बारिश ने बिगाड़ा टीम इंडिया का गेम, दूसरे T20 में साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से हराया

IND vs SA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और दक्षिण अफ्रीका की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भी बारिश ने खलल डाला. इस मैच का परिणाम निकला और भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. बड़े स्कोर वाले मैच में तबरेज शम्सी की किफायती गेंदबाजी (चार ओवर में 18 रन पर एक विकेट) के बाद सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ली है. सीरीज का आखिरी मैच 14 दिसंबर यानी गुरुवार को खेला जाएगा.

इस सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मंगलवार को दूसरे मैच में भी बारिश ने खलल डाला. भारतीय पारी के आखिरी ओवर में बारिश के कारण खेल में रुकावट आई. उस समय टीम का स्कोर 19.3 ओवर में सात विकेट पर 180 रन था. दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुइस के तहत जीत के लिए 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन उसने सात गेंद शेष रहते पांच विकेट गंवा कर मैच जीत लिया. बारिश के कारण मैदान गीला होने के बाद गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां काफी चुनौतीपूर्ण हो गई थी जिसका दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पूरा फायदा उठाया.

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए 23 खिलाड़ियों की बेस प्राइस 2 करोड़, देखें लिस्ट 

रिंकू ने जड़ा अपना पहला टी20 अर्धशतक
हेंड्रिक्स ने 27 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाने के अलावा मैथ्यू ब्रीट्जस्के (सात गेंद में 16 रन) के साथ पहले विकेट के लिए महज 17 गेंद में 42 रन की साझेदारी की। उन्होंने कप्तान एडेन मार्कराम (17 गेंद में 30 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 30 गेंद में 54 रन की साझेदारी कर टीम की जीत लगभग पक्की कर दी. भारत के लिए मुकेश कुमार ने तीन ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिए. भारत के लिए रिंकू सिंह ने अपना पहला अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 39 गेंद में नाबाद 68 पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाने के अलावा कप्तान सूर्यकुमार यादव (56) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 गेंद में 70 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी. सूर्यकुमार ने 35 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए.

सूर्यकुमार यादव टी20 अंतरराष्ट्रीय में महज 1164 गेंदों में 2000 रन पूरे करने वाले सबसे तेज खिलाड़ी बने. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच के रिकॉर्ड (1283 गेंद) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. इस सूची में ग्लेन मैक्सवेल (1304), मिलर (1398) और लोकेश राहुल (1415) क्रमश तीसरे, चौथे और पांचवें पायदान पर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement