Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: 'बाबर आजम अपने लिए खेलता है', भारत के खिलाफ बैटिंग देख पूर्व खिलाड़ी ने कही ये बात

अहमदाबाद में खेले जा रहे भारत-पाकिस्तान मुकाबले में कॉमेंट्री के दौरान पूर्व दिग्गज ने बाबर आजम की बैटिंग अप्रोच पर उठाए सवाल.

article-main

Babar Azam vs India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जा रहे वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) के मुकाबले के दौरान पूर्व भारतीय दिग्गज ने बाबर आजम (Babar Azm) की बैटिंग अप्रोच पर सवाल खड़ा कर दिया है. मैच के दौरान कॉमेंट्री कर रहे महान भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बाबर की बैटिंग पर कहा, 'कभी-कभी लगता है वह अपने लिए बैटिंग करते हैं.' उस समय रिजवान बैटिंग कर रहे थे. हरभजन ने कहा, 'इनको देख के लगता है कि ये टीम के लिए खेलते हैं.' बाबर ने इस मुकाबले में 58 गेंदों में 50 रन बनाए. वह सेट होने के बाद सिराज की गेंद पर पूरी तरह से चकमा खा गए और क्लीन बोल्ड हुए. 

बाबर-रिजवान के बैटिंग अप्रोच पर पहले भी उठे हैं सवाल 

2021 टी20 वर्ल्डकप यूएई में खेला जा रहा था. पाकिस्तान की टीम धमाकेदार प्रदर्शन के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा था. टूर्नामेंट में पाकिस्तान के प्रदर्शन को देखते हुए हर कोई यह मान कर चल रहा था कि यह टीम चैंपियन बनेगी. सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना ऑस्ट्रेलिया से था. पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी मिली. बाबर और रिजवान पारी की शुरुआत करने आए. दोनों ने 71 रन की ओपनिंग साझेदारी की, लेकिन ये रन 10 ओवरों में आए. बाबर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे. उन्होंने 34 गेंदों में 114 के स्ट्राइक रेट से 39 रन बनाए.

रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन उन्होंने भी 52 गेंदों में 128.84 के स्ट्राइकरेट से 67 रन बनाए. आखिरी ओवरों में फखर जमान की धुआंधार बल्लेबाजी से पाकिस्तान 171 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंच पाया. ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड की करिश्माई बैटिंग से इस मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया. जिसके बाद बाबर और रिजवान के अप्रोच की खूब आलोचना हुई थी. कई एक्सपर्ट्स ने पाकिस्तान की हार का जिम्मेदार बाबर-रिजवान की ओपनिंग साझेदारी को बताया था.

बाबर का फॉर्म में आना पाकिस्तान के लिए अहम

वर्ल्डकप 2023 में पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की है. उन्होंने अपने पहले दोनों मुकाबले जीते. हालांकि बाबर दोनों मैचों में फेल रहे. वह 5 और 10 रन बनाकर आउट हुए थे. भारत के खिलाफ उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए, लेकिन सेट होकर आउट हो गए. बाबर के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी बिखरती चली जा रही है. खबर लिखे जाने तक उन्होंने 38 ओवरों में 176 पर 7 विकेट गंवा दिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement