Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

U19 World Cup Final, IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने फिर तोड़ा टीम इंडिया का सपना, अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में 79 रनों से रौंदा

Under-19 World Cup Final Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 254 रनों का रिकॉर्ड लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में टीम इंडिया 174 रनों पर ही सिमट गई.

Latest News
article-main

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में 79 रनों से हराया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को 79 रनों से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम ने 253 रन बनाए. इस टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भी टीम ने फाइनल में कभी इतने रन नहीं बनाए थे. मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 174 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले ODI वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भी भारत को मात दी थी. वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी इस टीम ने बाजी मारी थी. बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत पहली बार ऑस्ट्रेलिया से हारा है. 2012 और 2018 मे ंइन दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी. जिसमें टीम इंडिया विजयी रही थी. 

फ्लॉप रही बल्लेबाजी

बडे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत और बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से बिखर गया. ओपनर आदर्श सिंह (77 गेंदों में 47 रन) को छोड़ दें, तो कोई भी ऑस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाजी के आगे नहीं टिक पाया.  टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली कप्तान उदय सहारन, मुशीर खान और सचिन दास की तिकड़ी आज पूरी तरह से फ्लॉप रही. तोनों ने मिलकर केवल 39 रन ही बनाए. 

एक समय 91 रन पर 6 विकेट गंवाकर टीम इंडिया शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही थी. वो तो भला हो मुरुगन अभिषेक का, जिन्होंने आठवें नंबर पर आकर 46 गेंदों में 42 रनों की पारी खेलकर भारती की थोड़ी लाज रखी. सौमी पांडे आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. ये भी पढ़ें: ये क्या हुआ?  रन आउट थे Alzarri Joseph, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने नहीं की अपील, अंपायर ने दिया नॉट आउट

ऑस्ट्रेलिया का कम्पलीट टीम प्रदर्शन

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ह्यू वेबगेन ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया. सैम कॉन्सटास के रूप में उन्हें शुरुआती झटका लगा. लेकिन कप्तान ने हैरी डिक्सन (42 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी कर टीम को उबार लिया. 5 रन के अंदर डिक्सन और वेबगेन (48) के आउट होने के बाद हरजस सिंह ने 64 गेंदों में 55 रन बनाकर रनगति को बरकरार रखा. ओलिवर पीक ने तेजी से 46 रन ठोककर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. फिर जब गेंदबाजी की बारी आई तो तेज गेंदबाजों और स्पिनरों ने समां बांध दिया. रैफ मैकमिलन और माहली बियर्डमैन ने 3-3 विकेट झटके. वहीं कैलम वाइल्डर को दो, जबकि चार्ली एंडरसन और टॉम स्ट्रैकर को एक-एक सफलताएं मिली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement