Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS 3rd T20 Live: 47 गेंद में शतक ठोक मैक्सवेल ने भारत से छीना मैच, सीरीज में अभी भी ऑस्ट्रेलिया 2-1 से पीछे

India vs Australia 3rd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला कंगारुओं के नाम रहा. गुवाहाटी में मैक्सवेल की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से मुकाबला जीत लिया.

IND vs AUS 3rd T20 Live: 47 गेंद में शतक ठोक मैक्सवेल ने भारत से छीना मैच, सीरीज म�ें अभी भी ऑस्ट्रेलिया 2-1 से पीछे

ind vs aus 3rd t20 live score updates india vs australia guwahati rinku singh suryakumar yadav Glenn Maxwell

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुवाहाटी में खेला गया तीसरा मुकाबला रोमांचक मोड़ पर आने के बाद कंगारुओं के पक्ष में खत्म हुआ. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 तीन विकेट गंवाकर 222 रन बना, जिसमें ऋतुराज गायकवाड का शानदार शतक शामिल था. 223 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने मैच की आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस हार के बावजूद भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे हैं. अब सीरीज का तीसरा मुकाबला रायपुर में खेला जाएगा. 

IND vs AUS 3rd T20 के अपडेट्स यहां पढ़ें...

मैक्सवेल ने भारत से छीना मैच

47 गेंदों में शतक जड़ने वाले ग्लैन मैक्सवेल ने गुवाहाटी में भारतीय टीम से मैच छीन लिया और उनकी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20वें ओवर की आखीरी गेंद पर 225 रन बनाकर मुकाबला अपना नाम कर लिया. मैक्सवेल 48 गेंद में 104 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 8 छक्के और 8 चौके लगाए.  

28 गेंद में मैक्सवेल ने जड़ दिया अर्धशतक

एक तरफ से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आउट होते जा रहे हैं तो दूसरी ओर से मैक्सवेल टीम इंडिया की चिंता बढ़ा रहे हैं. उन्होंने 28 गेंद में चार चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया ने 15 ओवर में 145 रन बना लिए हैं और 5 विकेट गिर गए हैं. 

13 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 128 रन

ग्लैन मैक्सवेल की तूफानी पारी और मार्कस स्टोयनिस की उनके साथ साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 13 ओवर में 128 रन बना लिए हैं. हालांकि उनके 4 विकेट गिर गए हैं. स्टोयनिस को अक्षर पटेल ने 17 के स्कोर पर पवेलियन भेजा. अब मैक्सवेल का साथ देने टिम डेविड आए हैं. मैक्सवेल 22 गेंदों में 44 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

7 ओवर में ऑस्ट्रेलिया के 3 बल्लेबाज आउट

हार्डी के आउट होने के बाद भारतीय टीम को जल्दी जल्दी दो सफलताएं और मिली. ट्रेविस हेड और जोश इंगलिस के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल और मार्कस स्टोयनिस क्रीज पर हैं. 

भारत को मिली पहली सफलता

भारतीय टीम को छठे ओवर में पहली सफलता मिली है. अर्शदीप सिंह ने ऑलराउंडर एरोन हार्डी को ईशान किशन के हाथों कैच करवाया है. ऑस्ट्रेलिया ने छठे ओवर में 64 रन बना लिए हैं. 

हेड ने पहले दो ओवर में लगाए 6 चौके

पहले ओवर में 2 चौके मारने के बाद दूसरे ओवर में ट्रेविस हेड ने प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में 4 चौके मार दिए. दो ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 25 रन बना लिए हैं. हेड 25 रन बनाकर खेल रहे हैं तो एरोन हार्डी ने अभी एक गेंद का भी सामना नहीं किया है. 

ऑस्ट्रेलिया के सामने 223 रन का लक्ष्य

ऋतुराज गायकवाड ने आखिरी ओवर में 30 रन कूटकर भारत को 222 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. वह 57 गेंदों में 123 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 7 छक्के लगाए. तिलक वर्मा 24 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने वाले पहले भारतीय

ऋतुराज गायकवाड ने गुवाहाटी में अपना पहला शतक जड़ दिया है. उन्होंने मैक्सवेल की ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. 

गायकवाड ने पूरा किया अर्धशतक

शुरुआत धीमी करने के बाद ऋतुराज गायकवाड ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके लगाए हैं. भारत को 120 के पार पहुंचा दिया है. 14 ओवर में भारत का स्कोर 132 रन हो गया है. 

100 के पार पहुंचा भारत का स्कोर

12 ओवर में भारत ने 101 रन बना लिए हैं और उनके तीन विकेट गिरे हैं. ऋतुराज गायकवाड 32 और तिलक वर्मा 10 रन बनाकर नाबाद हैं. 

एरोन हार्डी ने सूर्या को भेजा पवेलियन

भारतीय टीम को तीसरा झटका लग गया है. सूर्यकुमार यादव स्लोवर वन गेंद पर मैथ्यू वेड को आसान कैच देकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 29 गेंदों में 39 रन बनाए. अब ऋतुराज गायकवाड 22 और तिलक वर्मा 1 रन बनाकर नाबाद हैं. 

10 ओवर में भारत ने बनाए 80 रन

सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड की बदौलत भारत ने 10 ओवर में 80 रन बना लिए हैं. सूर्या 39 और गायकवाड 21 रन बनाकर नाबाद हैं. 

6 ओवर में भारत ने बनाए 43 रन

ऋुतुराज गायकवाड और कप्तान सूर्यकुमार यादव की सूझबूझ भरी पारियों की बदौलत भारत ने पावरप्ले में कोई और विकेट नहीं गंवाया है. टीम इंडिया ने 6 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 43 रन बना लिए हैं. सूर्या 13 और गायकवाड 10 रन बनाकर नाबाद हैं. 

ईशान बिना खाता खोले हुए आउट

भारतीय टीम को तीसरे ओवर में ही दूसरा झटका लग गया है. ईशान किशन 5 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल सके और आउट हो गए. उन्हें केन रिचर्डसन ने मार्कस स्टोयनिस के हाथों कैच कराया. भारत ने तीसरे ओर में 24 रन बना लिए हैं. अब ऋतुराज गायकवाड और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर हैं. 

भारतीय टीम को लगा पहला झटका

यशस्वी जायसवाल के रूप भारतीय टीम को पहला झटका लग गया है. वह 6 गेंदों में 6 रन बनाकर जेसन बेहरनड्रॉफ की गेंद पर मैथ्यू वेड को कैच देकर पवेलियन लौटे. दो ओवर के बाद भारत ने 23 रन बना लिए हैं. ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड क्रीज पर हैं. 

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

ट्रैविस हेड, एरोन हार्डी, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा और केन रिचर्डसन. 

भारत की प्लेइंग इलेवन में आवेश को मौका

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, अवेश खान और प्रसिद्ध कृष्णा. 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, करेगी पहले गेंदबाजी

भारतीय टीम इस सीरीज में लगातार दूसरी बार पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. टॉस जीतने के बाद मैथ्यू बेड ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. टीम इंडिया में एक बदलाव है तो ऑस्ट्रेलिया ने तीन बदलाव किए हैं. 

IND vs AUS T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे.

IND vs AUS T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

मैथ्यू शॉर्ट, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, तनवीर सांघा, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एरोन हार्डी, केन रिचर्डसन, बेन मैकडरमॉट और जोश फिलिप. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement