Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AFG: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, हार्दिक-सूर्यकुमार समेत ये प्लेयर हुआ बाहर

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव सीरीज से बाहर हो गए हैं.

Latest News
IND vs AFG: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, हार्दिक-सूर्यकुमार समेत ये प्लेयर हुआ बाहर

Hardik Pandya,  Suryakumar Yadav, IND vs AFG

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है, जो 11 जनवरी से शुरू हो रही है. हालांकि सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को कई बड़े झटके लगे हैं. दरअसल, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी सीरीज मिस कर सकते हैं. इसके साथ ही गायकवाड़ चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी मिस कर सकते हैं. जबकि रोहित शर्मा और विराट कोहली के शामिल होने की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान होगा. 

यह भी पढ़ें- बीबीएल में हुआ बड़ा ब्लंडर, थर्ड अंपायर ने नॉटआउट की जगह दबा दिया आउट का बटन, वीडियो हो गई वायरल  

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या दोनों के आईपीएल से वापसी की उम्मीद है. 2023 दिसंबर में साउथ अफ्रीका में टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी करने वाले सूर्यकुमार यादव को जोहान्सबर्ग में तीसरे और आखिरी मैच में फील्डिंग के दौरान टखने में चोट लग गई थी. हाल ही में उनके टखने की सर्जरी हुई है और उम्मीद है कि वो कुछ महीनों में ट्रेनिंग पर लौट आएंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत खेलेगा आखिरी सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपनी आखिरी टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये आखिरी सीरीज होगी. आईपीएल 2024 के बाद जून में वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इसी वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में बीसीसीआई खिलाड़ियों पर नजर रखने वाली है. हार्दिक पंड्या वनडे वर्ल्ड कप 2023 से ही चोट के कारण बाहर चल रहे हैं. हालांकि हार्दिक की कंडीशन में काफी सुधार है, लेकिन वो पूरी चरह फिट नहीं हो पाए हैं. 

ऋतुरात गायकवाड़ भी चोट के कारण मिस करेंगे सीरीज

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ भी उंगली की चोट के कारण उपलब्ध नहीं हैं. इसके साथ गायकवाड़ इंग्लैंड के खिलाफ घरेलु टेस्ट सीरीज को भी मिस कर सकते हैं. बता दें कि बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में बीसीसीआई जल्द ही टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा करने वाली है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement