Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्ड कप के फाइनल में होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत? 18 साल पहले खिताब के लिए खेला गया था महामुकाबला

Under-19 World cup 2024: आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप अब अपने अंत पर आ गया है. भारतीय क्रिकेट टीम ने सेमाफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. ऐसे में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

Latest News
वर्ल्ड कप के फाइनल म��ें होगी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत? 18 साल पहले खिताब के लिए खेला गया था महामुकाबला

ICC Under 19 World Cup 2024, India vs Pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप अब अपने अंत पर आ गया है. भारतीय क्रिकेट टीम ने सेमाफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. ऐसे में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. अगर इस मैच में पाकिस्तान जीत जाता है, तो भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल हो सकता है. हालांकि ऐसा होता है तो एक बार फिर 18 साल बाद खिताब के लिए दोनों टीमों के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें- Virat Kohli करने वाले हैं तगड़ी कमाई, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय क्रिकेटर

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक रोमांचक जीत हासिल की थी. टीम इंडिया इस जीत के साथ फाइनल में भी पहुंच गई है. अफ्रीका ने सेमीफाइनल मैच में भारत को 50 ओवरों में 245 रनों की लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में भारत ने 48.5 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया था. हालांकि अब दूसरी सेमीफाइनल मुकाबला पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. ऐसे में अगर पाकिस्तान मैच जीतता है, तो क्रिकेट फैंस को अंडर-19 वर्ल्ड कप में 18 साल बाद भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

18 साल बाद हो सकती है भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच पिछली बार साल 2006 में भिड़ंत हुई थी, जहां दोनों टीमें खिताब को अपने नाम करने के लिए मैदान पर उतरी थी. ये मैच काफी कम स्कोरिंग था. इस फाइनल में पाकिस्तान सिर्फ 109 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. हालांकि इसके जवाब में भारत सिर्फ 71 रनों पर ही ढेर हो गई थी. ऐसे में अगर पाकिस्तान फाइनल में पहुंचता है, तो भारत अपनी 18 साल पुरानी हार का बदला लेना चाहेगी. 

9वीं बार फाइनल में मारी एंट्री

भारतीय क्रिकेट टीम का अंडर-19 वर्ल्ड कप के इतिहास में काफी दमदार प्रदर्शन रहा है. आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में टीम इंडिया ने प्रवेश कर लिया है. इसी के साथ टीम इंडिया अंडर 19 वर्ल्ड कप इतिहास 9वीं बार फाइनल में पहुंची है. इन आंकड़ो को देखने के बाद टीम इंडिया का अंडर 19 वर्ल्ड कप में जलवा दिख रहा है. हालांकि विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं और भारत को खिताब भी दिला चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement