Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन दो खिलाड़ियों की वजह से टीम में नहीं हैं संजू सैमसन, भज्जी ने कर दिया बड़ा खुलासा

Harbhajan Singh ने संजू सैमसन के टीम में न शामिल होने को लेकर कुछ बड़ी वजहें बताई हैं. भज्जी ने सैमसन के प्रदर्शन पर भी बड़ी बात कही है

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है. इसमें टीम के कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है लेकिन लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे संजू सैमसन को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है. इससे पहले सैमसन को एशिया कप के स्क्वॉड में भी शामिल नहीं किया गया था, हालांकि उन्हें 16वे प्लेयर के तौर पर रिजर्व रखा गया था. इन सबके बीच टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भी स्क्वॉड का ऐलान हुआ लेकिन सैमसन यहां भी नहीं थे. इस मामले में सैमसन के फैंस लगातार सेलेक्टर्स पर सवाल उठा रहे हैं, वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है. भज्जी ने यह भी बता दिया है कि आखिर सैमसन को मौका क्यों नहीं मिल रहा है. 

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप से पहले खेली जाने वाले भारत ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में कई सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है. कई युवा चेहरे टीम में शामिल किए गए हैं लेकिन फिर भी सैमसन को टीम में मौका नहीं दिया गया है, जो कि काफी आलोचनात्मक लग रहा है. भज्जी ने बताया कि टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने सैमसन की ब्लू जर्सी में वापसी पर रोक लगा रखी है. 

यह भी पढ़ें- मलेशिया को बिना हराए सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, गोल्ड मेडल का बड़ा दावेदार है भारत

भज्जी ने बता दी सैमसन ने बाहर होने की वजह

हरभजन सिंह ने सैमसन के सेलेक्शन न होने को लेकर कहा है कि संजू सैमसन के बाहर होने से काफी बहस छिड़ गई है. अगर आपका वनडे में औसत 55 का है और फिर भी टीम से ड्रॉप किया जाता है तो ये निश्चित रूप से अजीब तो है, लेकिन मुझे लगता है कि संजू को इसलिए नहीं चुना गया, क्योंकि भारत के पास पहले से ही दो विकेटकीर केएल राहुल और ईशान किशन हैं, दोनों ही विश्व कप टीम का हिस्सा है. 

भज्जी का सीधे तौर पर कहना है कि केएल राहुल का फिट होकर वापस आना और ईशान किशन का बेहतरीन प्रदर्शन सैमसन की वापसी में सबसे बड़ा रोड़ा है. भज्जी ने यह तक कह दिया कि अगर वो सेलेक्टर्स की कमेटी में होते तो वो भी केएल राहुल और ईशान किशन को ही चुनते. 

यह भी पढ़ें- आज पहले वनडे में भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और बांग्लादेश, जानें क्या है ढाका की पिच रिपोर्ट

अपनी बारी का इंतजार करें सैमसन

भज्जी ने कहा कि सैमसन को अब वनडे क्रिकेट में अपनीवापसी के लिए मौके का इंतजार करना होगा. उन्होंने कहा कि इसे कई बार स्वीकार आसान नहीं होता है. हर किसी को ठेस पहुंचती है, लेकिन उम्र उनके पक्ष में है. भज्जी का कहना है कि सैमसन अपनी प्रैक्टिस मजबूत रखें, क्योंकि अवसर कभी भी मिल सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement