Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्डकप के फाइनल में मिली हार के बाद पीटरसन ने टीम इंडिया के जख्मों पर छिड़का नमक

World Cup 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने कहा है कि भारत का दुर्भाग्य था कि फाइनल में उनका सामना आस्ट्रेलिया से हुआ.

article-main

england former cricketer kavin petersen said india were under pressure against australia in world cup 2023 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम के हारने के बाद पूर्व क्रिकेटर्स लगागार इस पर अपनी बात रख रहे हैं. कुछ कह रहे हैं कि भारतीय टीम का दिन नहीं था तो कुछ ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन की तारीफ कर रहे हैं लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने टीम इंडिया के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को मजबूत टीम बताया है और कहा है कि टीम इंडिया का  दुर्भाग्य था कि उनका मुकाबला फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हुआ. 

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले विराट कोहली ने BCCI को किया मैसेज, वनडे और टी20 से बनाना चाहते हैं दूरी

पीटरसन ने कहा कि विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम से सामना होने के कारण भारतीय टीम काफी दबाव में थी, जिससे वह आखिर में यह मुकाबला हार गई. लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने के लिए यहां आये पीटरसन ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से जब आप ऑस्ट्रेलिया का सामना करते हैं, जैसा कि मैंने अपने करियर में कई बार किया है, तो काम आसान नहीं होता. ऑस्ट्रेलिया मजबूत प्रतिद्वंदी है और उनके पास फाइनल मे पासा पलटने और अपने अनुकूल परिणाम हासिल करने की क्षमता है.’’ 

240 पर आउट हो गई थी भारतीय टीम

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप फाइनल से पहले अपने सभी मैच जीते थे लेकिन अहमदाबाद में खेले गए खिताबी मुकाबले में वह पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन पर आउट हो गई और आस्ट्रेलिया 6 विकेट से जीत दर्ज करके चैंपियन बना. उन्होंने कहा,‘‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी बेहद प्रतिस्पर्धी होते हैं और यह भारत का दुर्भाग्य था कि ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन फील्डिंग और शानदार गेंदबाजी की. इसके बाद जब वे बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो 230 या 240 का लक्ष्य पर्याप्त नहीं था.’’ पीटरसन ने वर्ल्डकप में इंग्लैंड के प्रदर्शन को दर्दनाक करार दिया और कहा कि किसी ने भी नहीं सोचा था कि उनकी टीम फाइनल में नहीं पहुंचेगी. 

इंग्लैंड ने किया शर्मनाक प्रदर्शन

उन्होंने कहा, ‘‘भारत जब टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी में खेल रहा था तो मैंने कहा था कि यह दोनों टीम फाइनल में पहुंचेंगी. इंग्लैंड ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.’’ वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 3 मैच जीतने में सफल रही. वह अंक तालिका में 7वें स्थान पर रही. जोस बटलर की टीम को भारत में खेले गए इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, न्यूजीलैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement