Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs IRE: वर्ल्डकप से पहले आयरलैंड तोड़ न दे इंग्लैंड का घमंड, हेडिंग्ले में दोनों टीमें होंगी आमने सामने

England vs Ireland 1st ODI Pitch report: लीड्स के हेडिंग्ले में इंग्लैंड टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी.

ENG vs IRE: वर्ल्डकप से पहले आयरलैंड तोड़ न दे इंग्लैंड का घमंड, हेडिंग्ले में दोनों टीमें होंगी आमने सामने

eng vs ire 1st odi pitch report headingley leeds pitch analysis harry brook joe root paul starlilng phill salt

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम वर्ल्ड चैंपियन को एक बार फिर से झटका देना चाहेगी. हालांकि आयरलैंड की टीम भारत में होने वाले वर्ल्डकप का हिस्सा नहीं है. ऐसे में इंग्लैंड ने भी इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उन खिलाड़ियों को चुना है जो वर्ल्डकप की टीम का हिस्सा नहीं है. हालांकि जो रूट की खराब फॉर्म और हैरी ब्रुक की आचानक वर्ल्डकप की टीम में वापसी की वजह से इन दोनों को आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के लिए कहा गया है. इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हेडिंग्ले में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कैसी है पिच और क्या कहते हैं आकंडे. 

ये भी पढ़ें: कोहली को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, वर्ल्डकप के बाद टीम से छुट्टी करने का प्लान तैयार

ऐसा नहीं है कि आयरलैंड वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को हरा नहीं सकती है. इस सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच 13 वनडे मुकाबले खेले गए हैं और 2 बार डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन को हार का सामना करना पड़ा है. एक बार तो आयरलैंड ने वर्ल्डकप में इंग्लैंड को हरा दिया था. ऐसे में जैक क्राउली की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम आयरिश टीम से सावधान रहना चाहेगी. इस सीरीज में सबकी नजर हैरी ब्रुक और जो रूट के प्रदर्शन पर टिकी होगी. दोनों की फॉर्म इंग्लैंड के लिए काफी जरूरी है और यहां ये दोनों फॉर्म हासिल कर वर्ल्डकप अभियान का आगाज करना चाहेंगे. इंग्लैंड का पहला मुकाबला वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड के साथ है, जो 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

जानें लीड्स में किस टीम का पलड़ा होगा भारी

लीड्स की पिच तेज गेंदबाजों की लिए मददगार साबित होती है. शुरुआत 10 ओवर में यहां अगर बल्लेबाज संभलकर न खेले तो पूरी बैटिंग लाइन अप तहस नहस हो सकती है. ऐसे में जो भी टीम पहले बल्लेबाजी करेगी, उसे पहले 10 ओवर संभलकर खेलना होगा. इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 227 रन है लेकिन 351 रन का विशाल स्कोर भी बन चुका हौ और 324 का लक्ष्य भी सुरक्षित नहीं रहा है. हालांकि इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 165 रन बनाकर भी डिफेंड कर लिया था. दोनों टीमों में अच्छे तेज गेंदबाज हैं और जोशुआ लिटिल के आने से आयरलैंड की गेंदबाजी आक्रमण थोड़ी बेहतर हुई है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

ENG vs IRE ODI Series 2023 के लिए इंग्लैंड 

जैक क्रॉउली (कप्तान), जो रूट, रेहान अहमद, हैरी ब्रूक, ब्रायडन कार्स, बेन डकेट, सैम हैन, विल जैक, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स, फिल साल्ट, जॉर्ज स्क्रिमशॉ, जेमी स्मिथ और ल्यूक वुड.

ENG vs IRE ODI Series 2023 के लिए आयरलैंड 

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस कैंफर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, एंडी मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम और क्रेग यंग.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement