Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DC vs SRH Highlights: हेड-अभिषेक के बाद नटराजन ने ढाया कहर... बड़ी जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंची हैदराबाद

Delhi vs Hyderabad IPL 2024, Highlights: आईपीएल 2024 के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रन से हरा दिया. हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 266 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में दिल्ली 199 पर ही सिमट गई.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के एक ब्लॉकबस्टर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 67 रन से धो दिया. शनिवार (20 अप्रैल) को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए सीजन के 35वें मैच में हैदराबाद ने पहले बैटिंग का न्योता मिलने पर दिल्ली को 267 रन का टारगेट दिया था. इसके जवाब में ऋषभ पंत की टीम 199 रन पर ही सिमट गई. हैदराबाद ने इस बड़ी जीत के साथ प्वाइंट्स में छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया. दिल्ली को 8 मैचों में पांचवीं हार मिली.

टी नटराजन ने झटके 4 विकेट

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने तूफानी शुरुआत की थी. हालांकि मिडिल ओवरों में उनकी पारी पटरी से उतर गई. जेक फ्रेजर-मक्गर्क ने धुआंधार बैटिंग कर सातवें ओवर में टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया था. वह लगातार तीन छक्के जड़ने के बाद मयंक मार्कंडेय का शिकार बने. फ्रेजर-मक्गर्क ने 65 रनों की धमाकेदार पारी खेली. 18 गेंदों में उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगाए. हालांकि यह नाकाफी साबित हुआ. कप्तान ऋषभ पंत 35 गेंद में 44 रन की धीमी पारी खेल आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. अभिषेक पोरेल ने शानदार 42 रनों का योगदान दिया. टी नटराजन ने 4 ओवर में एक मेडन रखते हुए 19 रन देकर 4 विकेट झटके. मयंक मार्कंडेय और नितीश कुमार रेड्डी ने दो-दो विकेट के लिए.

हैदराबाद ने लगाई छक्कों की झड़ी

पहले बैटिंग का न्योता मिलने पर हैदराबाद ने रिकॉर्डतोड़ शुरुआत की. ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने दिल्ली के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए पहले 6 ओवर में 125 रन कूट दिए. यह टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ा पावरप्ले का स्कोर है. हेड ने तीसरे ओवर में ही 16 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी. अभिषेक 12 गेंद में 383.33 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 46 रन बनाकर सातवें ओवर में आउट हुए. 3 गेंद बाद एडन मारक्रम भी चलते बने. दोनों बल्लेबाजों को कुलदीप यादव ने पवेलियन भेजा.

इसके बाद ट्रेविस हेड भी कुलदीप का शिकार बने. हेड ने 32 गेंद में ताबड़तोड़ 89 रन ठोके. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 6 छक्के उड़ाए. अगले ओवर में क्लासेन (8 गेंद में 15 रन) भी आउट हो गए. नितीश कुमार रेड्डी (27 गेंद में 37 रन) और शाहबाज अहमद ने पांचवें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी कर इन झटकों से हैदराबाद को उबारा. शाहबाज 29 गेंद में 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 59 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे. जिसकी बदौलत हैदराबाद ने आखिरी 4 ओवर में 57 रन बटोरे और आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया. 

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने कुल 22 छक्के मारे. उन्होंने एक आईपीएल पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी की. दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए.


ये भी पढ़ें: भारतीय महिला पहलवानों को मिली ताबड़तोड़ कामयाबी, विनेश फोगाट और अंशु मलिक ने हासिल किया ओलंपिक कोटा


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement