Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cricket Live Telecast: अगले 5 सालों के लिए टीवी और मोबाइल पर यहां देख पाएंगे मैच, जानें किस कंपनी को मिले मीडिया राइट्स  

BCCI Media Rights: बीसीसीआई ने अगले 5 साल के लिए मीडिया राइट्स का ऐलान कर दिया है. वायकॉम 18 के चैनल स्पोर्ट्स 18 में अगले पांच साल तक भारत की सभी घरेलू सीरीज के मुकाबले देखे जा सकेंगे. मोबाइल फोन पर आप जियो सिनेमा एप पर ये मैच देख पाएंगे. 

article-main

BCCI Media Rights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीसीसीआई ने अगले पांच साल (2023-2028) के लिए मीडिया अधिकारों की नीलामी कर दी है. बोर्ड के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. भारत में क्रिकेट मैचों की लोकप्रियता काफी ज्यादा होती है और कई कंपनियों ने मीडिया राइट्स के लिए बोली लगाई थी. हालांकि वायकॉम 18 ग्रुप ने ये अधिकार अपने नाम किया है. अब अगले पांच साल (सितंबर 2023-मार्च 2028) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के सभी घरेलू मैच स्पोर्ट्स 18 चैनल पर देखे जा सकेंगे. लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो मोबाइल फोन पर आप जियो सिनेमा एप पर ये मैच देख पाएंगे.  स्टार स्पोर्ट्स और डिज्नी हॉटस्टार जैसी दिग्गज कंपनियां भी रेस में थीं लेकिन बाजी वायकॉम 18 और जियो सिनेमा ने मारी है. 

जय शाह ने ट्वीट कर मीडिया राइट्स का किया ऐलान 
जय शाह ने ट्विटर पर लिखा, 'अगले पांच साल के लिए बीसीसीआई के डिजिटल और टीवी चैनल मीडिया अधिकार हासिल करने पर वायकॉम 18 ग्रुप को बधाई. आईपीएल और महिला प्रीमियर लीग के बाद बीसीसीआई तक हमने अपनी साझेदारी आगे बढ़ाई है. भारतीय क्रिकेट लगातार अपना विकास जारी रखेगा और साथ मिलकर हम क्रिकेट फैंस के सपनों को बेहतर तरीक से पूरा करेंगे. आईपीएल के मैच का प्रसारण जियो सिनेमा ऐप पर भी किया गया था.

यह भी पढ़ें: SL vs BAN Live: श्रीलंका ने 164 पर बांग्लादेश को किया ढेर, पथिराना ने झटके 4 विकेट

स्टार स्पोर्ट्स और डिज्नी स्पोर्ट्स का शुक्रिया अदा करते हुए बीसीसीआई सचिव जय शाह ने लिखा कि अब तक हमारा साथ निभाने के लिए आपका शुक्रिया. आपने भारतीय क्रिकेट को दुनिया के कोने-कोने में पहुंचाने का काम किया है और आपके सहयोग से क्रिकेट ने अपनी लोकप्रियता के नए आयाम छुए हैं. अब तक भारत में होने वाले टीम इंडिया के मुकाबलों के प्रसारण के अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास थे. यह ग्रुप टीवी में अलग-अलग भाषाओं में मुकाबलों का प्रसारण करता था और मोबाइल फोन पर हॉटस्टार पर इन मैचों का प्रसारण होता था. 

यह भी पढ़ें: ENG vs NZ: टिम साउदी की रफ्तार के सामने क्या होगा बटलर के सेना का हाल? 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement