Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मैदान के बाहर दोस्ती रखें क्रिकेटर्स' गौतम गंभीर के इस बयान पर आया शाहिद अफरीदी का दिलचस्प रिएक्शन

Gautam Gambhir vs Shahid Afridi: साल 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य और कॉमेंटेटर गौतम गंभीर ने मैदान पर टीम इंडिया और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के बीच दोस्ती को लेकर बड़ा बयान दिया था.

'मैदान के बाहर दोस्ती रखें क्रिकेटर्स' गौतम गंभीर के इस बयान पर आया शाहिद अफरीदी का दिलचस्प रिएक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में 2 सितंबर को खेले गए भारत पाकिस्तान मुकाबले का बारिश के चलते कोई नतीजा नहीं निकला. इस मैच से पहले और बाद में टीम इंडिया और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती का हल्का-फुल्का माहौल देखने को मिला. इसको लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटर गौतम गंभीर ने कहा था कि दोस्ती मैदान के बाहर होनी चाहिए. गंभीर के इस बयान पर अपने करियर में कई बार उनसे भिड़ चुके पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बड़ा बयान दिया है. अफरीदी ने कहा कि वो इस बयान से सहमत नहीं हैं. 

दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में पाकिस्तानी प्लेयर्स के साथ भारतीय खिलाड़ियों की दोस्ती पर गौतम गंभीर ने असहमति जताई थी. उन्होंने कहा कि जब आप देश के लिए खेल रहे होते हैं तो आप विपक्षी टीम के खिलाड़ी के साथ हंसी मजाक नहीं कर सकते हैं. ऐसा आपने कुछ साल पहले नहीं देखा होगा. दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों की आंखों में आक्रामकता दिखनी चाहिए. मैच के बाद आप चाहे कितनी भी दोस्ती रखें लेकिन खेल के दौरान आप अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होते हैं, इसका आपको ध्यान देना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- भारत आते ही BCCI अध्यक्ष ने की पाकिस्तान की तारीफ, पढ़ें आखिर क्यों

क्या बोले शाहिद अफरीदी?

गौतम गंभीर के इस बयान पर अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का रिएक्शन आया है. अफरीदी ने कहा है कि इस मामले में उनकी सोच अलग है. उन्होंने कहा कि हम क्रिकेटर और एंबेसडर दोनों हैं. हम सभी के पूरे वर्ल्ड में काफी सारे फैंस हैं और इसलिए हमें प्यार और सम्मान करने का संदेश देना चाहिए. हां हमें मैदान पर आक्रामक होना चाहिए लेकिन उसके बाहर भी तो हमारा एक जीवन है.

गंभीर और अफरीदी के बीच हमेशा रही है तनातनी

बता दें कि गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच हमेशा ही मैदान के अंदर और बाहर एक राइवलरी चलती रही हैं. दोनों ही प्लेयर्स जब भी मैदान पर उतरे, तो उनके बीच गर्मागर्म बहसबाजी और टकराव देखने को मिला है. शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा भी गंभीर से अपनी लड़ाई की बातों का उल्लेख किया था, जिसके बाद गंभीर ने भी उस पर मीडिया के सामने बयान देकर मामले को बड़ा कर दिया था.

यह भी पढ़ें- Ishan Kishan ने हासिल की करिये की बेस्ट रैंकिंग, Shubman Gil टॉप 3 में हुए शामिल

बता दें कि भारत-पाकिस्तान एशिया कप 2023 में फिर भिड़ने वाले हैं. दोनों के बीच 10 सितंबर को श्रीलंका के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों के बीच ग्रुप स्टेज का मुकाबला 2 सितंबर को बारिश के चलते धुल गया था. हालांकि इस मैच में शुरुआत में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बेहतरीन बॉलिंग की थी, जबकि टीम इंडिया की पारी को मुश्किल वक्त में ईशान किशन और हार्दिक पंड्या ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था. बारिश के चलते मैच में पाकिस्तानी टीम एक भी गेंद नहीं खेल सकी थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement