Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के बाद सचिन तेंदुलकर ने भी छोड़ा MI का साथ? जानें क्या है सच

रोहित शर्मा से मुंबई इंडियंस की कप्तानी छीने जाने के बाद सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर के भी मुंबई इंडियंस को छोड़ने की बात चल रही है. जानें क्या है मामला.

article-main

after rohit sharma removal as captain sachin tendulkar left mumbai indians know truth ipl 2024 mumbai indians

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी के पद से हटा दिया है. गुजरात टाइटंस से कैश डील में हार्दिक पंड्या को ट्रेड करने वाली MI ने कप्तानी भी सौंप दी है. जिसके बाद सोशल मीडिया पर तेजी से सचिन तेंदुलकर के मुंबई से अलग होने का दावा किया जा रहा है. इस समय क्रिकेट की दुनिया में सबसे ज्यादा चर्चा इसी बात की हो रही है कि मुंबई ने रोहित शर्मा से कप्तानी छीनकर हार्दिक पंड्या को दे दी है. अब सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ये दावा कर रहे हैं कि सचिन तेंदुलकर ने मुंबई इंडिंयस के मेंटॉर के पद को छोड़ दिया है. चलिए जानते हैं क्या है सच्चाई. 

ये भी पढ़ें: इन 2 बड़ी चुनौंतियों से कैसे पार पाएंगे हार्दिक पंड्या, पठान और गावस्कर का बड़ा बयान

सचिन तेंदुलकर इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत से ही मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हुए हैं. वह आईपीएल 2011 से 2012 तक एमआई के कप्तान भी रहे. 2012 में सचिन ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और अगले दो सीजन तक वह टीम में बल्लेबाज के तौर पर खेलते रहे. मास्टर ब्लास्टर ने 2013 में रोहित शर्मा की कप्तानी में ट्रॉफी जीतने के बाद आईपीएल से संन्यास ले लिया. सचिन ने चैंपियंस लीग फाइनल के बाद टी20 क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया, जहां एमआई ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताब जीता. 

2014 से MI के आइकन हैं मास्टर ब्लास्टर

इन दो बड़ी उपलब्धियों के बाद सचिन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. भारत के लिए वह आखिरी बार वानखेड़े स्टेडियम में में खेलते हुए नजर आए. सचिन ने आईपीएल 2014 से एमआई के आइकन की भूमिका निभाई है. लेकिन रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के बाद सोशल मीडिया पर कई यूजर्स का दावा है कि सचिन तेंदुलकर ने भी मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ दिया है.  

क्या सच में सचिन ने छोड़ दिया MI का साथ?

सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर के मुंबई इंडियंस छोड़ने का दावा पूरी तरह से झूठ है. उन्होंने एमआई का साथ नहीं छोड़ा है. सचिन ने 2008 से 2011 तक टीम की कप्तानी की और 2012 के आईपीएल सीजन से पहले कप्तानी छोड़ी. वह टीम के मेंटॉर के तौर पर जुड़े हुए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement