Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dreams Interpretation: सोते समय दिखाई दें ये सपने तो समझ लें बदलने वाली है किस्मत, प्राप्त होगा धन और ऐश्वर्य

Dreams Meaning: नींद में सपने दिखना आम बात है, लेकिन यह सपने ऐसे ही नहीं होते. यह भविष्य में घटने वाली घटनाओं को संकेत देते हैं. स्वप्न शुभ हैं या अशुभ. इसका पता स्वप्न शास्त्र से लगाया जा सकता है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सोते समय सपने देखना आम बात है. लगभग सभी लोग कभी न कभी नींद में सपने देखते (Dreams Seeing And Meaning) हैं. इनमें कभी व्यक्ति घबरा जाता है तो कभी प्रसन्न हो जाता और आंखें चमक उठती हैं. स्वप्न शास्त्र (Swapan Shastra) के अनुसार, सपने ऐसे ही नहीं होते. यह भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं. हालांकि सपने बेहद अलग अलग हो सकते है. इन सभी सपनों के अर्थ (Dreams Meaning) भी अलग होते हैं. ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार बताती हैं कि कई सपने ऐसे हैं, जो बेहद शुभ होते हैं, जिन्हें दिखने पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का शुभ समय आने वाला है या अशुभ. उसे आने वाले समय में लाभ प्राप्त होगा या हानि. आइए जानते हैं वो 5 सपने, जो सुख और सौभाग्य की प्राप्ति का संकेत देते हैं. 

फल से लेकर भगवान तक को सपने में बेहद शुभदायक होता है. यह भविष्य में भाग्य के चमकने का संकेत देता है. व्यक्ति को लाभ प्राप्त होता है. 


Mahashivratri Puja 2024: महाशिवरात्रि पर भगवान शिव को जरूर चढ़ाये ये विशेष चीजें, प्रसन्न हो जाएंगे महादेव


सपने में खरबूज या तरबूज दिखना

अगर सपने में आपको खरबूज या तरबूज दिखाई देता है तो समझ लें कि आपके पास धन आने वाला (Money Dream) है. गर्मी के मौसम में आने वाले यह दोनों ही फल सेहत के लिए तो फायदेमंद होते ही हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इनका सपने में दिखना भी बेहद शुभ होता है. यह जीवन में धन की प्राप्ति के साथ ही तंगी दूर करने का संदेश देते हैं. 

सपने में भगवान के दर्शन

अगर सपने में किसी भी देवी देवता या भगवान के दर्शन होते हैं तो स्वप्न शास्त्र में इसे शुभ माना जाता है. बताया जाता है कि ऐसा सपना सफलता और खुशहाली का संकेत देता है. कहा जाता है कि सपने में भगवान दिखने का अर्थ है कि जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी. जीवन में सभी काम अच्छे होंगे. 


Magh Purnima 2024: इस दिन होगी माघ पूर्णिमा, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि से लेकर स्नान दान तक का महत्व 


बुजुर्ग महिला का दिखना

सपने में बुजुर्ग महिला का दिखना भी बेहद शुभ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बुजुर्ग महिला का दिखान मान सम्मान और धन की वृद्धि का संकेत देता है. यानी जल्द ही आपको धन लाभ मिल सकता है. 

बादलों का दिखना

सपने में बादलों का दिखना बेहद शुभ होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह बताता है कि जल्द ही आपको लाभ प्राप्त होने वाला है. इसके अनुसार, व्यक्ति को निवेश या कारोबार में उच्ची बढ़त मिल सकती है. 

दूध पीते हुए देखना

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को दूध पीते हुए देखना बेहद शुभ होता है. ऐसे सपने खुशहाली के प्रतीक माने जाते हैं. इससे व्यक्ति को शांति मिलती है. 


यह भी पढ़ें: Somvar Shiv Puja : इन 7 चीजों से करें शिवलिंग का अभिषेक, पूरी होगी हर मनोकामना


सपने में रोते हुए देखना

सपने में खुद को रोते हुए देखना भी शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे व्यक्ति को सुख और की प्राप्ति होती है. यह सपना जल्द ही कोई अच्छा समाचार मिलने का संकेत है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement