Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sweet Potato For Weight Loss: सर्दियों में शकरकंद खाने से घटा सकते हैं वजन, इस तरह खाने से मिलेगा फायदा

Sweet Potato Benefits: सर्दियों में मेटाबॉलिज्म धीमा हो जाता है जिसकी वजह से वजन बढ़ सकता है. वेट लॉस के लिए डाइट में शकरकंद शामिल करना चाहिए.

Latest News
article-main

Sweet Potato For Weight Loss

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों में लोग अक्सर ठंड से बचने के लिए कंबल में बैठे रहते हैं. ऐसे में कम काम और आरामदायक लाइफस्टाइल के कारण वजन बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है. सर्दियों में मेटाबॉलिज्म भी धीमा हो जाता है. ठंड के मौसम में भूख भी ज्यादा लगती है जिसकी वजह से ओवरईटिंग के कारण वजन बढ़ सकता है. इन दिनों आप वजन कम करना चाहते हैं तो डाइट में शकरकंद को शामिल (Sweet Potato Benefits In Winter) कर सकते हैं. शकरकंद खाने से आसानी से वेट लॉस (Sweet Potato For Weight Loss) कर सकते हैं. तो चलिए बताते हैं कि शकरकंद किस तरह खाने से वजन कम कम कर सकते हैं.

वजन घटाने के लिए ऐसे खाएं शकरकंद (Sweet Potato For Weight Loss)
उबलाकर खाएं शकरकंद

उबली हुई शकरकंदी खाने से सेहत को कई फायदे मिलते हैं. यह वेट लॉस के लिए अच्छा होता है. उबली शकरकंदी से वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. इसके साथ ही यह ब्लड शुगर कंट्रोल के लिए भी अच्छी होती है. शकरकंद को प्रेशर कुकर में थोड़ा सा पानी डालकर उबाल सकते हैं. इसे धीमी आंच पर ही उबाले वरना यह जल सकती है.

सर्दियों में शरीर को गर्म रखती हैं मूंगफली, इन 5 तरीकों से डाइट में करें शामिल

शकरकंद की चाट खाएं
शकरकंद के फायदे के साथ ही स्वाद का मजा लेना है तो आप इसकी चाट बनाकर डाइट में शामिल कर सकते हैं. शकरकंद की चाट स्वादिष्ट होने के साथ ही सेहत के लिए भी बहुत ही अच्छी है. यह वजन कम करने के लिए फायदेमंद है. शकरकंद की चाट बनाने के लिए भूने हुए शकरकंद को छोटे-छोटे टूकड़ों में काट लें और इसमें जीरा पाउडर, काली मिर्च, नींबू का रस और नमक मिलाएं. इस तरह आप चाट बनाकर खा सकते हैं.

शकरकंद की रोटी खाने के फायदे
शकरकंद विटामिन-सी से भरपूर होता है. इसकी रोटी खाने से वजन को कम कर सकते हैं. शकरकंद की रोटी बनाने के लिए एक बाउल में गेंहू का आटा मिला लें और इसमें शकरकंद को मैश करें. इसमें अजवाइन और स्वादनुसार नमक डालकर इसे गूंथ लें. आप इस आटे की रोटी बनाकर खा सकते हैं. यह रोटी वजन कम करने के साथ ही इम्युनिटी को बूस्ट करने और खून की कमी को पूरा करने में भी फायदेमंद है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement