Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hariyali Teej के मौके पर सजने-संवरने के साथ इस तरह से करें स्किनकेयर, खिला-खिला रहेगा चेहरा

Skin Care Tips On Hariyali Teej: तीज के त्योहार पर आपको स्किन केयर कर त्वचा के ख्याल रखने के बारे में बताते हैं.

Latest News
article-main

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महिलाएं के लिए त्योहार के दिनों सजने-संवरने का खास मौका होता है. त्योहार के दिन महिलाएं खास वस्त्र पहन खूब अच्छे से तैयार होती है. अब हरियाली तीज (Hariyali Teej 2023) का त्योहार आने वाला है इस दिन महिलाएं हरी साड़ी पहनकर तैयार होती है. महिलाएं के सजने-संवरने के साथ ही उनकी ग्लोइंग स्किन (Skin Care Tips) सुंदरता में और भी चार चांद लगा देती है. हरियाली तीज 19 अगस्त 2023 को मनाई जाएगी. हरियाली तीज पर ग्लोइंग स्किन के लिए इन टिप्स को फॉलो करें. चेहरे के खिला-खिला होने से महिलाएं बिल्कुल फ्रेश और अच्छा फील करती हैं. तीज के त्योहार (Hariyali Teej 2023)  पर आपको स्किन केयर कर त्वचा के ख्याल रखने के बारे में बताते हैं. इन टिप्स (Skin Care Tips) को फॉलो करके आप स्किन की चमक को बढ़ा सकती हैं.

हरियाली तीज पर आजमाएं ये स्किनकेयर टिप्स (Try These Skincare Tips On Hariyali Teej)
- स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए आपको खूब सारा पानी पीना चाहिए. हाइड्रेटेड स्किन होने से स्किन ग्लोइंग नजर आती है. आप हरियाली तीज पर ग्लोइंग स्किन चाहती है तो आपको सुबह के समय में हल्का गर्म पानी पीना चाहिए. साथ ही खूब सारा पानी पीने से टॉक्सिन या गंदगी बाहर निकल जाएगी.
- आप माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करके भी स्किन को ग्लोइंग कर सकती है. क्लींजर के यूज से स्किन का रुखापन समाप्त हो जाता है. ऐसे में आपको इससे आपकी स्किन को फायदा मिलेगा.

शॉपिंग के साथ घूमने के लिए बेस्ट हैं नोएडा की ये जगहें, जरूर करें एक्सप्लोर

- सूर्य की किरणों से चेहरा काला पड़ जाता है. ऐसे में चेहरे, गर्दन और हाथों पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर आप स्किन केयर कर सकती है. ऐसा करने से चेहरा टैनिंग और हानिकारण यूवी किरणों से बचा रहेगा.
- फलों, सब्जियों और हेल्दी फलों का सेवन करके भी आप स्किन को फायदा पहुंचा सकती है. इससे स्किन नेचुरली ग्लोइंग होती है.यह चीजें स्किन को गहराई से पोषण देती हैं.

- स्किन पर पसीना आने पर ब्लॉटिंग पेपर से स्किन की केयर करें. इसके इस्तेमाल से आप एकस्ट्रा ऑयल को रिमूव कर ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं. फेशियल भी स्किन को फ्रेश और हाइड्रेटड रखता है. आप मेकअप के बाद फेस को अच्छे से क्लीन करें. इन सभी स्किनकेयर रूटीन को फॉलो कर आप ग्लोइंग और चमकदार स्किन पा सकती हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement