Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CJI Chandrachud पिछले 25 सालों से रख रहे हैं सोमवार का व्रत, इस आयुर्वेदिक डाइट और योग से रखते हैं खुद को फिट

Chief Justice of India: चीफ जस्टिस धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ सेहतमंद रहने के लिए अपनी दिनचर्या में योग और आयुर्वेदिक डाइट को शामिल करते हैं.

Latest News
CJI Chandrachud पिछले 25 सालों से रख रहे हैं सोमवार का व्रत, इस आयुर्वेदिक डाइट और योग से रखते हैं खुद को फिट

CJI Chandrachud

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

CJI Chandrachud: भारतीय सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ ने हाल ही में एक टीवी शो को दिए इंटरव्यू में अपने हेल्दी और फिट रहने के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि, "मेरा दिन सुबह 3.30 बजे शुरू हो जाता है. उस समय वातावरण शांत होता है." सुबह का समय चिंतन करने के लिए अच्छा होता है. सीजेआई चंद्रचूड़ (Chief Justice of India) ने यह भी बताया कि, वह सोमवार को व्रत रखते हैं. व्रत के दौरान भी वह खास डाइट को फॉलो करते हैं.

सीजेआई धनंजय यशवंत चंद्रचूड़

धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ का जन्म 11 नवंबर 1959 को हुआ था. उन्हें 9 नवंबर 2022 को सीजेआई के पद पर नियुक्त किया गया. धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ भारत के 50वें मुख्य न्यायधीश हैं. सीजेआई चंद्रचूड़ 64 वर्ष के हैं. वह इस उम्र में भी खुद को बिल्कुल फिट रखते हैं. सीजेआई पिछले 25 सालों से योग कर रहे हैं. वह पूरी तरह से वीगन है. उन्होंने बताया कि, मैं और मेरी पत्नी दोनों ही वीगन हैं. वह आयुर्वेदिक डाइट फॉलो करते हैं. उनकी पत्नी का नाम कल्पना दास है.

रखते हैं सोमवार का व्रत, खाते हैं राम दाना

भारत के सीजेआई चंद्रचूड़ पिछले 25 वर्षों से सोमवार का व्रत रखते हैं. व्रत में वह रामदाना खाते हैं. सीजेआई ने बताया कि,  "मैं साबूदाना नहीं, राम दाना खाता हूं. पिछले 25 वर्ष से सोमवार का व्रत रखता हूं. महाराष्ट्र में राम दाना जरूर खाया जाता है. ये बहुत हल्का खाना और सबसे ज्यादा हेल्दी होता है."


बदलते मौसम में परेशान कर रहा सर्दी-जुकाम तो पिएं ये 5 चाय, मिलेगी राहत


जिंदगी के हर पहलू को देखा

सीजेआई ने बताया कि, मैंने जिंदगी के हर पहलू को देखा है. मेरी जिंदगी भी दूसरों की तरह ऊंच-नीच से भरी रही है. कैसी भी परेशानी हो उससे निकलना चाहिए. सभी कठिनाई के पीछे वजह होती है व्यक्ति को उसे समझना चाहिए. सीजेआई धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ ने इंटरव्यू में अपने जीवन के विभिन्न अनुभवों के बारे में बताया.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement