Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: Pimple और Acne खत्म कर देगा ये एक हरा पत्ता, इन तीन चीजों के साथ मिलाकर लगाते ही खिल उठेगा चेहरा

एक्ने से लेकर पिंपल से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के स्किन प्राॅडक्ट का इस्तेमाल करते हैं.इसके बाद भी मनचाहा ग्लो नहीं मिलता तो यह नुस्खा आजमा सकते है

Skin Care Tips: Pimple और Acne खत्म कर देगा ये एक हरा पत्ता, इन तीन चीजों के साथ मिलाकर लगाते ही खिल उठेगा चेहरा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Skin Care Home Made Natural Tips) हर कोई चाहता है चेहरा लंबे समय तक बेदाग और ग्लोइिंग बना रहे, लेकिन तनाव, तला भूना खाना और प्रदूषण से चेहरे पर मुंहासे, एक्ने और झुर्रियां हो जाती है. इसकी वजह से कम उम में बूढ़े लगने लगते हैं. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए तमाम प्राॅडक्ट इस्तेमाल करते हैं. इसके बाद भी फायदा नहीं मिल रहा है तो नेचुरल तरीका अपना सकता है. इसे स्किन जल्द ही बेदाग होने के साथ ग्लो करने लगेगी. कम समय में ही बेहतरीन निखार के लिए एलोवेरा के पत्तों की मदद ले सकते हैं. यह स्किन के लिए किसी रामबाण इलाज से कम नहीं है. 

एलोवेरा और गुलाब जल के इस्तेमाल चेहरे पर जमी गंदगी साफ हो जाती है. इसका लगातार प्रयोग चेहरे की डेड स्किन को ग्लोइिंग बनाना है. साथ ही तनाव और प्रदूषण की वजह से जमी झुर्रियों को दूर करता है. आइए जानते हैं इसे लगाने का तरीका और फायदे

स्किन के लिए ऐसे इस्तेमाल करें एलोवेरा

Hemoglobin Effects : महिला और पुरुषों में कितना होना चाहिए हीमोग्लोबिन, जानें कम होने की वजह और उसे बढ़ने वाली बीमारियां

एलोवेरा और गुलाब जल

एलोवेरा और गुलाब जल कई सारे विटामिन और पोषक तत्वों से भरा होता है. इन्हें मिक्स कर चेहरे पर लगाने से खुजली, रैशेज से लेकर स्किन की एलर्जी खत्म हो जाती है. इस मिश्रण को क्लेंजर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसे स्किन की परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी. 

Eye Vision Loss: ये 5 फूड्स खाते ही बढ़ जाएगी आंखों की रोशनी, कुछ ही दिन में उतर जाएगा मोटा चश्मा 

एलोवेरा और दही का प्रयोग

एलोवेरा और दही दोनों स्किन फ्रेंडली है. इनका मास्क बनाकर नियमित रूप से चेहरे पर लगाएं. यह दोपहर या शाम के समय लगाना बेहतर रिजल्ट दे सकता है. इस मास्क से एंटी बैक्टीरियल गुण छुटकारा दिला सकते हैं.. इसके साथ ही यह चेहरे की स्किन का रंग भी साफ करते हैं. 
 
Diabetes Symptoms in Hands: हाथों की स्किन का रंग बदलना भी देता है High Blood Sugar का संकेत, ये 12 निशान पहचान लें
 

एलोवेरा और शहद 

एलोवेरा और शहद का काॅम्बिनेशन भी बहुत ही फायदेमंद होता है. यह ड्राई स्किन को माॅइस्चराइज करता है. इस मास्क के नियमित रूप से इस्तेमाल करने पर चेहरे पर जमे दाग धब्बे, झुर्रियां और रुखापन खत्म हो जाता है. स्किन मुलायम हो जाती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement