Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jaish-e-Mohammed कमांडर Zahid Wani के खात्मे की क्या है इनसाइड स्टोरी?

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद कमांडर जाहिद वानी का खात्मा सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है. 

article-main

Jammu Kashmir Encounter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security Forces) के साथ 2 अलग-अलग मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के 5 आतंकवादी मारे गए हैं. इस एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी (Zahid Wani) भी मारा गया है.
 
सुरक्षाबलों के निशाने पर जाहिद वानी कई दिनों से था. जाहिद वानी लगातार घाटी में अपने आतंकी मंसूबों को अंजाम दे रहा था. इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने जैश के कमांडर जाहिद वानी और दूसरे आतंकियों के बारे में सुरक्षाबलों को अलर्ट किया था.  जाहिद समेत जिन 5 आतंकियों को ढेर किया गया है उनकी मूवमेंट 19 दिसंबर को पुलवामा के पास ट्रैक की गई थी.

जम्मू कश्मीर में आतंक का नया नाम TRF, लश्कर ए तैयबा करता है फंडिंग

जैसे ही आतंकियों को भनक लगी कि सुरक्षाबलों की नजर में उनकी आतंकी गतिविधि है, सभी सतर्क हो गए. आतंकी कुछ दिनों के लिए अंडरग्राउंड हो गए थे. जैश कमांडर जाहिद वानी एक स्थानीय और पाकिस्तानी आतंकी के साथ मिलकर घाटी में पुलिसकर्मियों पर हमले की साजिश रच रहा था. आखिरकार लगातार कश्मीर पुलिस और सेना को चकमा दे रहे ये आतंकी मार गिराए गए. ज़ी न्यूज ने इनके गतिविधियों से संबंधित रिपोर्ट पहले ही दिखाई थी.

कैसे हुआ एनकाउंटर?

कश्मीर घाटी के पुलवामा और बडगाम जिले में शनिवार रात से ही सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश में जुटे थे. देर रात अलग-अलग मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक पुलवामा के नाइरा इलाके में हुए मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए थे वहीं बडगाम जिले के चरार-ए-शरीफ इलाके में एक आतंकी ढेर हुआ था. पुलवामा में हुई मुठभेड़ में मारे गए 4 आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के थे.

भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारुद बरामद किया गया है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद कमांडर जाहिद वानी समेत पांच आतंकवादियों का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है. उन्होंने ट्वीट किया, 'पाकिस्तान प्रायोजित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकवादी पिछले 12 घंटों में दो मुठभेड़ों में मारे गए. जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जाहिद वानी और एक पाकिस्तान आतंकवादी मृतकों में शामिल है. हमारे लिए बड़ी कामयाबी है.

(रिपोर्ट: नीरज गौड़)

यह भी पढ़ें-
क्या कश्मीर पहुंच रहे हैं अमेरिकी सेना द्वारा अफगानिस्तान में छोड़े गए हथियार?
DNA Exclusive: Kashmir की वायरल वीडियो वाली बच्ची ने बताया, क्यों आया वीडियो बनाने का ख्याल

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो