Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indigo Flight Bird Hit: 160 पैसेंजर लेकर दुबई जा रही इंडिगो फ्लाइट से टकराया पक्षी, रनवे पर बाल-बाल बचा हादसा

Indigo News: विमान के उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ते समय एक पक्षी उसके विंग से टकरा गया, जिससे विंग को हल्की क्षति पहुंची है. इसके बाद 

article-main

Mangalore International Airport

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Karnataka News- कर्नाटक के मंगलुरू इंटरनेशल एयरपोर्ट (Mangalore International Airport) पर गुरुवार को एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया. इंडिगो एयरलाइंस के दुबई जा रहे विमान के रनवे पर उड़ान भरते समय एक पक्षी उसके विंग से टकरा गया, जिससे विंग हल्का सा क्षतिग्रस्त हो गया. विमान में उस समय 160 पैसेंजर सवार थे. जानकारों के मुताबिक, यदि विमान से पक्षी उड़ान भरने के बाद टकराता तो बड़ा हादसा हो सकता था. घटना के बाद विमान को तत्काल वापस टैक्सीबे में बुला लिया गया. बाद में सभी यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से दुबई भेजा गया है.

यात्रियों में फैल गई थी घबराहट

PTI की रिपोर्ट में एयरपोर्ट अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि यह घटना सुबह करीब 8.25 पबजे हुई, जब इंडिगो फ्लाइट नंबर 6E 1467 IXE-DXB ने टैक्सी पार्किंग से रनवे पर पहुंचकर उड़ान भरना शुरू किया था. पक्षी के टकराते ही पायलट ने तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) की जानकारी दी, जिसने पायलट को विमान वापस टैक्सीबे में लाने की इजाजत दी. इस दौरान यात्रियों में घबराहट फैल गई और वे पैनिक दिखाई दिए.

11 बजे दूसरे विमान से भेजा दुबई

रिपोर्ट के मुताबिक, यात्रियों को उतारने के बाद विमान को हवाई अड्डे के हैंगर में ले जाया गया. वहां तकनीकी विशेषज्ञ ने विमान का निरीक्षण किया और डैमेज की जानकारी दी. इसके बाद इंडिगो ने बेंगलुरू से एक अन्य विमान को मंगलुरू बुलाया, जिसमें यात्रियों को बैठाने के बाद सुबह करीब 11.05 बजे उन्हें दुबई के लिए रवाना किया गया.

गुजरात में भी टकराया था पक्षी

विमान से पक्षी के टकराने की ऐसी ही एक घटना 26 फरवरी को गुजरात में भी हुई थी, जब सूरत एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो फ्लाइट के इंजन नंबर-2 से पक्षी टकरा गया था. इसके बाद विमान को डायवर्ट करके अहमदाबाद लेकर जाना पड़ा था, जहां उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement