Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर बड़ा हादसा, स्टेशन का एक हिस्सा गिरने से एक की मौत

मेट्रो स्टेशन गिरने की वजह से कई गाड़ियां दब गई हैं, वहीं 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं.

Latest News
article-main

Gokulpuri metro station: घटनास्थल की तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के गोकुलपुर मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा टूटकर गिर गया है. मलबा गिरने की वजह से 4 लोग दब गए थे. वहीं, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. मलबे में कई दोपहिया गाड़ियां दबी हैं. मलबे से गाड़ियों को बाहर निकाला जा रहा है. चारों लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. अब इसमें से एक शख्स की मौत हो गई है.  

मेट्रो के पिंक लाइन स्टेशन पर हुए इस हादसे की वजह से प्रशासनिक अमला परेशान हो गया है. हादसे के बाद घटनास्थल पर प्रशासन की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. घटनास्थल से मलबा हटाा जा रहा है. 

पुलिसकर्मियों ने मलबे में फंसे लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाल लिया है. एक शख्स स्कूटी से कहीं जा रहा था, तभी मलबा उसके ऊपर गिर गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. 

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान चुनाव के वे चेहरे, जिन पर टिकी है देश की सियासी बागडोर

जेसीबी और क्रेन की मदद से लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है. मेट्रो गेट पर कर्मचारी रेस्क्यू में लगे हैं. 

DMRC ने हादसे पर क्या कहा?
DMRC ने कहा है कि यह हादसा 11 बजकर 4 मिनट पर हुआ है. हादसे में 5 लोग घायल हो गए हैं. एक घायल की मौत हो गई है. घटनास्थल से मलबा हटा लिया गया है. 

कई अधिकारियों पर गिरी गाज
डीएमआरसी के दो अधिकारियों, एक प्रबंधक और सिविल विभाग के एक सीनियर इंजीनियर को जांच लंबित रहने तक तत्काल निलंबित कर दिया गया है. सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के अलावा कार्यकारी निदेशक और इंजीनियर मौके पर मौजूद हैं. 

मृतक के परिवार को मिलेंगे 15 लाख, घायलों को 2 लाख
जिन लोगों को कम चोटें आई हैं, उन्हें ₹ 50,000 दिए जाएंगे, वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को 2.5 लाख रुपये दिए जाएंगे. डीएमआरसी मृतकों के परिजनों को 15 लाख रुपये का मुआवजा देगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement