Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Holi Festival 2024: रंग वाले दिन किस समय चलेगी Delhi Metro, जानिए टाइमिंग से जुड़ा नया अपडेट

Delhi Metro Timing On Holi: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि होली के रंग वाले दिन यानी 25 मार्च को दिल्ली मेट्रो ट्रेन दोपहर 2.30 बजे से संचालित की जाएगी.

Latest News
article-main
Delhi Metro Advisory
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi Metro Timing On Holi: होली का त्योहार आ गया है. रविवार (24 मार्च) को होलिका दहन होगा, जबकि सोमवार (25 मार्च) यानी दुल्हैंडी के दिन हर कोई रंगों में सराबोर दिखाई देगा. इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की लाइफलाइन कहलाने वाली दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सेवा चालू रहेगी या नहीं? यदि आपके मन में भी ये सवाल है तो इसका जवाब खुद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने दे दिया है. DMRC ने शनिवार को बताया है कि रंग वाले दिन यानी 25 मार्च को दिल्ली मेट्रो की सेवा दोपहर तक बंद रहेगी. दोपहर 2.30 बजे से मेट्रो ट्रेन का संचालन सभी रूट पर फिर से शुरू कर दिया जाएगा.

क्या बताया है DMRC ने

DMRC ने एक्स (पहले ट्विटर) पर ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया है. इसमें कहा है कि होली के त्योहार वाले दिन 25 मार्च सोमवार को मेट्रो सेवाएं दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगी. मेट्रो सेवाएं सभी रूट पर बंद रखी जाएंगी, जिनमें रैपिड मेट्रो और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन भी शामिल है. DMRC ने आगे कहा है कि मेट्रो ट्रेन सेवाएं सोमवार दोपहर 2.30 बजे से सभी रूट पर दोबारा शुरू हो जाएंगी और इसके बाद सभी टर्मिनल स्टेशन आम दिन की तरह खुले रहेंगे.

ऑटो चालकों की कर सकते हैं शिकायत

DMRC ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, जिसमें मेट्रो स्टेशन परिसर में ऑटोरिक्शा या ई-रिक्शा द्वारा पार्किंग में या कहीं अन्य जगह पर अतिक्रमण करने की स्थिति में यात्री शिकायत कर सकते हैं. दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि यदि किसी को कहीं पर भी अतिक्रमण दिखाई देता है तो 24*7 IVRS हेल्पलाइन 155370 पर शिकायत की जा सकती है.

हर साल बंद की जाती है रंग वाले दिन मेट्रो सेवा

दिल्ली मेट्रो की तरफ से होली के रंग वाले दिन हर साल मेट्रो सेवाओं को बंद कर दिया जाता है. यह कदम त्योहार के मौके पर नशे में धुत्त होकर ट्रेन के अंदर आने वाले लोगों द्वारा किए जाने वाले नुकसान को रोकने के लिए उठाया जाता है. हालांकि हर बार दोपहर बाद ट्रेन सेवा को शुरू कर दिया जाता है. इस बार भी ऐसा ही किया जा रहा है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement