Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sunita Kejriwal ने कहां लगा दिया Arvind Kejriwal का फोटो, जिसे लेकर मचा राजनीतिक घमासान

Delhi News: जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक वीडियो में अपने पीछे उनका फोटो लगाया था, जो शहीद भगत सिंह और बाबा अंबेडकर की तस्वीरों के बीच में दिख रहा था.

Latest News
article-main

Sunita Kejriwal के इसी फोटो के कारण विवाद शुरू हो गया है. (फोटो- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं, जहां उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया हुआ है. जेल जाने के बावजूद पद से इस्तीफा नहीं देने के लिए केजरीवाल पहले ही विपक्षी दल भाजपा के निशाने पर हैं. उन्हें जेल भेजने के तरीके को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और BJP के बीच जमकर जुबानी जंग भी चल रही है. इस जंग के बीच गुरुवार को एक ऐसा विवाद खड़ा हो गया, जिसने भाजपा को आप पर और ज्यादा हमलावर होने का मौका दे दिया है. दरअसल यह विवाद अरविंद केजरीवाल के उस फोटो को लेकर खड़ा हुआ है, जिसमें वे सलाखों के पीछे बंद दिख रहे हैं. दरअसल यह फोटो शहीद भगत सिंह व संविधान निर्माता डॉ. बीआर अंबेडकर की तस्वीरों के बीच लगाया गया था, जिस पर ऐतराज जताते हुए भाजपा ने आप को घेर लिया है. भाजपा ने इस फोटो को तत्काल हटाए जाने की मांग की है.

केजरीवाल की पत्नी के वीडियो में लगा हुआ है फोटो

दरअसल यह विवाद उस समय शुरू हुआ, जब अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक डिजिटल बयान जारी किया. इस बयान के वीडियो में सुनीता केजरीवाल के पीछे भगत सिंह और अंबेडकर के पोट्रेट के बीच में जेल में बंद केजरीवाल की फोटो लगी हुई थी. सुनीता केजरीवाल इस वीडियो के जरिये जेल में बंद मुख्यमंत्री का संदेश AAP विधायकों को दे रही थीं. भाजपा ने वीडियो में अरविंद केजरीवाल की फोटो को लेकर आपत्ति जताई है. भाजपा का आरोप है कि इससे उसकी भावनाओं को ठेस पहुंचा है और केजरीवाल का फोटो तत्काल हटाए जाना चाहिए.

कब का है ये मामला

केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था. तब से सुनीता केजरीवाल लगातार डिजिटल ब्रीफिंग के जरिये अपनी बात रख रही हैं. इस दौरान सुनीता के पीछे भगत सिंह और अंबेडकर की तस्वीर और तिरंगा झंडा लगा हुआ था. सुनीता यह ब्रीफिंग केजरीवाल के ही उपकरणों के जरिये कर रही थीं. इसे ही लेकर हंगामा मचा है. केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रखा गया है. 

'भ्रष्टाचार के आरोपी केजरीवाल की फोटो लगाकर भगत सिंह और अंबेडकर का किया अपमान'

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, 'केजरीवाल भ्रष्टाचार का आरोपी है और उनकी फोटोग्राफ शहीद-ए-आजम (भगत सिंह) और डॉ. अंबेडकर के पोट्रेट के बीच रखकर AAP ने इन दोनों महान व्यक्तियों के सम्मान को ठेस पहुंचाई है. भाजपा ने कहा कि AAP नेताओं को केजरीवाल की तस्वीर इन महान हस्तियों के पोट्रेट्स के बीच में रखने के लिए शर्म आनी चाहिए. 

'आप ने उड़ाया है राजनीतिक मर्यादा का मजाक'

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, जेल में बंद मुख्यमंत्री की पत्नी लगातार उनके (केजरीवाल के) ऑफिशियल रूम में उनकी ही कुर्सी पर बैठकर राजनीतिक संदेश जारी कर रही है. इसकी इजाजत देकर AAP लगातार राजनीतिक मर्यादा का मजाक उड़ा रही हैं. 

आतिशी बोली, 'केजरीवाल का फोटो हमें याद दिलाता है उनके वादे'

दिल्ली सरकार में मंत्री और वरिष्ठ AAP नेता आतिशी ने एक बार फिर भाजपा पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने केजरीवाल को झूठे आरोपों में जेल भेजा है. उन्होंने कहा, हमारे ऑफिस में केजरीवाल का फोटो हमें याद दिलाता है कि भाजपा के खिलाफ संघर्ष किसी भी तरह स्वाधीनता आंदोलन से कम नहीं है. आतिशी ने कहा, एक वक्त था कि देश के लोग ब्रिटिश शासकों के खिलाफ लड़ रहे थे. अब हम लोग भाजपा की तानाशाही के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement