Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'फोटो खींची, छूने की कोशिश की' स्पाइसजेट फ्लाइट में एयर होस्टेस से छेड़छाड़

SpiceJet Flight Incident: आरोपी ने एयर होस्टेस के अलावा एक अन्य महिला सहयात्री की भी फोटो क्लिक की. हालांकि हंगामा होने पर उसने फोटो डिलीट कर दी और माफी भी मांगी.

article-main

SpiceJet Flight (Representational photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: SpiceJet Latest News- विमान ने साथी यात्रियों पर पेशाब करने से लेकर मारपीट करने तक की झगड़ों के बीच अब छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. स्पाइसजेट एयरलाइंस की दिल्ली-मुंबई फ्लाइट के दौरान एक पुरुष यात्री ने एक एयर होस्टेस और एक महिला सहयात्री के साथ छेड़छाड़ की है. उसने दोनों के फोटो खींचे और उन्हें छूने की कोशिश की. हालांकि इसे लेकर हंगामा होने के बाद उसने फोटो डिलीट कर दी और दोनों से माफी भी मांग ली. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसका स्वत: संज्ञान लेकर दिल्ली महिला आयोग ने आरोपी  के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस, भारतीय नागरिक उड्डयन महानिदेशक (DGCA) और इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के प्रबंधन को नोटिस जारी किया है.

2 अगस्त को हुआ था मामला

स्पाइसजेट एयरलाइंस के स्पॉक्सपर्सन के मुताबिक, यह मामला 2 अगस्त को दिल्ली से मु्ंबई जा रही फ्लाइट संख्या SG157 में हुआ था, जिसमें पहली कतार में बैठा यात्री लगातार केबिन क्रू की फोटो क्लिक कर रहा था. यात्री ने टेक-ऑफ के समय जंप सीट पर बैठी केबिन क्रू की कई फोटो अपने मोबाइल से क्लिक की. आरोप है कि उसने केबिन क्रू में शामिल उस एयरहोस्टेस को छूने की भी कोशिश की और कुछ बातें भी कहीं, जो स्पष्ट सुनाई नहीं दी. ये अश्लील कमेंट माने जा रहे हैं. इस दौरान यात्री ने फ्लाइट में सफर कर रही एक महिला यात्री के भी फोटो क्लिक किए.

विरोध करने पर मांगी माफी, फोटो डिलीट किए

स्पॉक्सपर्सन ने बताया कि केबिन क्रू ने यात्री की इस हरकत का विरोध किया. हंगामा होने पर उसने अपने मोबाइल से सारी फोटो डिलीट कर दीं और इस हरकत के लिए माफी भी मांगी. यात्री से लिखित में माफीनामा लिखवाया गया. माफीनामा लिखने के कारण उसके खिलाफ कोई लीगल एक्शन नहीं लिया गया.

महिला आयोग ने कहा- FIR दर्ज कर 23 अगस्त तक दें जानकारी

स्पाइसजेट फ्लाइट में हुए इस हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसका संज्ञान लेकर दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने कार्रवाई शुरू की है. महिला आयोग (DCW) की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने इस मामले में दिल्ली पुलिस, आईजी एयरपोर्ट और DGCA को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. मालीवाल ने कहा कि फ्लाइट्स में यौन उत्पीड़न की शिकायतें बढ़ती जा रही हैं. यह सहन करने लायक नहीं है. इस केस में आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज होनी चाहिए और मामले की व्यापक जांच के बाद उसे सजा दी जानी चाहिए. मालीवाल ने कहा, DGCA को फ्लाइट के दौरान यौन उत्पीड़न के मामले में जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनानी चाहिए और भविष्य में ऐसे मामले सामने आने पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को FIR दर्ज करने के बाद कार्रवाई की जानकारी देने के लिए कहा गया है. DGCA को भी यह मामला इंटरनल कंप्लेंट कमेटी को फॉरवर्ड करने के निर्देश दिए गए हैं. इस मामले में कार्रवाई करने के बाद 23 अगस्त तक जानकारी देने का निर्देश भी DCW ने दिल्ली पुलिस और DGCA को दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement