Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MotoGP Map: बाइक रेसिंग कंपनी की शर्मनाक हरकत, दिखाया भारत का गलत नक्शा

MotoGP Map Arunachal pradesh And Kashmir: भारत में पहली बार मोटो जीपी भारत रेस का आयोजन हो रहा है लेकिन इसे लेकर विवाद भी शुरू हो गया है. कंपनी ने भारत का गलत नक्शा शेयर किया है जिसमें कश्मीर की गलत स्थिति दिखाई गई है. 

article-main

MotoGP Wrong Map

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोटो जीपी भारत (MotoGP Bharat) की शुरुआत हो चुकी है और अपनी शुरुआती स्थिति में ही कंपनी विवादों में भी घिर गई है. मोटो जीपी की आयोजक कंपनी डोर्नास्पोर्ट्स है. तीन दिनों के लिए नोएडा के गौतम बुद्ध  इंटरनेशनल सर्किट पर रेस का आयोजन हो रहा है. हालांकि कंपनी पहले ही विवादों में आ गई है और सोशल मीडिया पर इसकी काफी आलोचना भी हो रही है. दरअसल कंपनी ने भारत के लिए जिस नक्शे का इस्तेमाल किया है उसमें कश्मीर और लद्दाख नहीं दिख रहे हैं. ये दोनों ही केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न हिस्सा हैं. नक्शे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूजर्स का गुस्सा फूट पड़ा है और बहुत से सोशल मीडिया यूजर्स इसे भारत के सम्मान पर आघात बता रहे हैं. 

लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान दिखाए गए भारत के गलत नक्शे को X (सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म) पर कई यूजर्स ने साझा किया है. सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना करते हुए यूजर्स का कहना है कि कंपनी को इस हरकत के लिए माफी मांगनी चाहिए. बता दें कि मोटो जीपी की आयोजक कंपनी डोर्नास्पोर्ट्स है. यह स्पेन की कंपनी कंपनी है और इसका बेस मैड्रिड में है. सोशल मीडिया पर नक्शे को लेकर जारी बवाल के बाद अब तक कंपनी की ओर से कई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: LUX कंपनी के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी के आरोप  

इवेंट में दिखाया कश्मीर और लद्दाख को भारत से बाहर 
इवेंट में भारत का गलत नक्शा (Map) इस्तेमाल किया गया है जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने नाराजगी जाहिर की है. मोटोजीपी की प्रैक्टिस रेस के ब्रॉडकास्ट में भारत का गलत नक्शा दिखाया गया था डो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. शुक्रवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान लाइव इवेंट में जिस भारतीय नक्शे को दिखाया गया था उसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को भारत से बाहर दिखाया गया था. भारत में पहली बार कंपनी रेसिंग का आयोजन करा रही है और उसमें भी विवादों में फंस गई.

यह भी पढ़ें: चीन की घिनौनी हरकत, एशियन गेम्स में नहीं दी अरुणाचल के प्लेयर्स को एंट्री

नोएडा में हो रहा है मोटो जीपी भारत रेस का आयोजन 
MotoGP Bharat की शुरुआत हो चुकी है. भारत में इस रेस का आयोजन पहली बार किया जा रहा है. रेस की लाइव स्ट्रीमिंग सपोर्ट्स 18 और JioCinema पर की जा रही है. अपने मोबाइल या लैपटॉप पर फ्री में रेस का लुत्फ ले सकते हैं. इसके अलावा गौतम बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होने वाले आयोजन का मजा लेने के लिए आपको टिकट खरीदना होगा. दिल्ली-एनसीआर में इस रेस को लेकर काफी उत्साह है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement