Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Delhi-NCR और इन राज्यों में हो सकती है बारिश, पढ़ें IMD की चेतावनी

Weather Today: मौसम विभाग (IMD) ने तेज हवा और तेज बारिश होने की आशंका जताई है. आइए जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहेगा.

Latest News
article-main

Today Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में अगले कुछ दिनों तक बारिश होने के आसार हैं. सोमवार से मौसम में दोबारा बदलाव होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, तीन दिन तक लगातार हल्की वर्षा होने का पूर्वानुमान है, जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 19 फरवरी को दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग की तरफ से ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है. 

 मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कई इलाकों में बारिश भी हो सकती है. मंगलवार और बुधवार को भी दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहने का अनुमान है.मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्‍ली में 19 और 20 फरवरी 2024 को तेज हवा के साथ ओलावृष्टि होने का पूर्वानुमान है. इस अवधि के दौरान हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है.

ये भी पढ़ें: लोकप्रियता में दूसरे नंबर पर CM Yogi, पहले पर कौन है? पढ़ें ये सर्वे

इन राज्यों में भी हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार से गुरुवार तक जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम वर्षा एवं बर्फबारी होगी. रविवार को भी हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में वर्षा हुई है. इसी हफ्ते पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में हल्की से मध्यम वर्षा होगी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी हल्की वर्षा होगी. 20 फरवरी से 22 फरवरी के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में बारिश होगी. वहीं, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में बिजली चमकने, तेज हवाएं चलने की संभावना है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement