Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहली बार भारत आएंगे Elon Musk, PM मोदी से करेंगे मुलाकात, देश को देंगे 25 हजार करोड़ का तोहफा!

Elon Musk News: पिछले साल एलन मस्क ने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है. साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी.

Latest News
article-main

Elon Musk Meet PM Modi (file photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिकी कंपनी Tesla के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) इसी महीने भारत आ रहे हैं. यह उनकी पहली भारत यात्रा होगी. एलन मस्क इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. कहा जा रहा है कि एलन मस्क टेस्ला की निवेश योजनाओं के तहत भारत को 25 हजार करोड़ रुपये यानी 3 बिलियन डॉलर तक के इंवेस्टमेंट का तोहफा दे सकते हैं.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क 22 अप्रैल के बाद भारत का दौरा कर सकते हैं. उनकी इस यात्रा के दौरान कंपनी के अन्य अधिकारी भी साथ रहेंगे. मस्क के दौरे की पुष्टि करने के लिए टेस्ला को एक ईमेल भेजा गया था, जिसका फिलहाल कोई जवाब नहीं आया है. पिछले साल जून में मस्क ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी.

उस समय Elon Musk ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है. साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी. उनकी आगामी भारत यात्रा से कुछ सप्ताह पहले सरकार ने एक नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति की घोषणा की है. इसके तहत देश में न्यूनतम 50 करोड़ डॉलर के निवेश के साथ विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने वाली कंपनियों को आयात शुल्क में रियायतें दी जाएंगी. इस कदम का उद्देश्य टेस्ला जैसी प्रमुख वैश्विक कंपनियों को आकर्षित करना है.

ये भी पढ़ें- सोने-चांदी ने बनाया ऑल टाइम रिकॉर्ड, जानिए कब हो जाएगा 1 लाख रुपये तोला गोल्ड

भारत में शुरू करेंगे मैन्युफैक्चरिंग यूनिट!
सूत्रों के मुताबिक, एलन मस्क भारत में टेस्ला की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की शुरुआत करेंगे. इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्री के साथ ज्वाइंट वेंचर कर सकते हैं. इस यूनिट के लिए कई राज्यों से बात की जा रही है. मुंबई और गुजरात सरकार की ओर जमीन देने का ऑफर आ भी चुका है. 

बता दें कि Tesla ने अमेरिका में राइट हैंड कारों का प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है. अमेरिकी यूनिट में अभी तक लैफ्ट हैंड कारें बनाई जा रही थीं.  

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement