Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिवाली पर की अपनी पत्नी की पूजा, देवी लक्ष्मी पर उठाए सवाल

Swami Prasad Maurya: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य एक बार फिर से अपने बयान की वजह से विवादों में आ गए हैं.

article-main

Swami Prasad Maurya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं. दिवाली के मौके पर देवी लक्ष्मी की पूजा के बजाय स्वामी प्रसाद ने लक्ष्मी के अस्तित्व पर ही सवाल उठा दिए. इस मौके पर उन्होंने अपनी पत्नी की पूजा की और उसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. उन्होंने लिखा है कि अगर देवी लक्ष्मी की पूजा करनी ही है तो अपने घर की महिलाओं का सम्मान करें. स्वामी प्रसाद मौर्य इससे पहले भी सनातन धर्म और देवी-देवताओं के बारे में कई विवादित टिप्पणियां कर चुके हैं.

एसपी के नेता और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा है, 'दीपोत्सव के अवसर पर अपनी पत्नी का पूजा और सम्मान करते हुए कहा कि पूरे विश्व के प्रत्येक धर्म, जाति, नस्ल, रंग व देश में पैदा होने वाले बच्चे के दो हाथ, दो पैर, दो कान, दो आंख, दो छिद्रों वाली नाक के साथ एक सिर, पेट व पीठ ही होती है, चार हाथ,आठ हाथ, दस हाथ, बीस हाथ व हजार हाथ वाला बच्चा आज तक पैदा ही नहीं हुआ तो चार हाथ वाली लक्ष्मी कैसे पैदा हो सकती है?' 

यह भी पढ़ें- शराब नहीं मिली तो फूंक दिया ठेका, दुकानदार को भी जलाने की कोशिश

'देवी नहीं, घरवाली की करें पूजा'
बीजेपी से सपा में आए स्वामी प्रसाद मौर्य यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे लिखा है, 'अगर आप लक्ष्मी देवी की पूजा करना ही चाहते हैं तो अपने घरवाली की पूजा और सम्मान करें जो सही मायने में देवी है क्योंकि आपके घर परिवार का पालन-पोषण, सुख-समृद्धि, खान-पान व देखभाल की जिम्मेदारी बहुत ही निष्ठा के साथ निभाती है.' बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य अपने इसी तरह के बयानों की वजह से खूब विवादों में भी रहे हैं.

यह भी पढ़ें- कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त को बंदी बनाने की साजिश, पन्नू ने रखा 1 लाख डॉलर का इनाम

हालांकि, एसपी के चीफ अखिलेश यादव ने रामचरित मानस विवाद में खुलकर स्वामी प्रसाद मौर्य का समर्थन किया था. बता दें कि 2022 के विधानसभा से कुछ पहले ही स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया था और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. उनकी बेटी अभी भी बीजेपी की सांसद हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement