Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

22 जनवरी को दिल्ली सरकार ने दी आधे दिन की छुट्टी, LG ने दी मंजूरी

Ram Mandir Inauguration: छुट्टी का प्रस्‍ताव मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से भेजा गया था. जिसे दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना ने मंजूरी दे दी.

Latest News
22 जनवरी को दिल्ली सरकार ने दी आधे दिन की छुट्टी, LG ने दी मंजूरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या के नए राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इस समारोह में पीएम मोदी समेत देश-दुनिया के तमाम नामचीन लोग शामिल होंगे. कार्यक्रम की तैयारियां अपने अंतिम पड़ाव में हैं. ऐसे में कई राज्यों में 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी है. वहीं कई राज्यों में आधे दिन का अवकाश घोषित किया गया है. अब दिल्‍ली सरकार ने 22 जनवरी को दिल्‍ली में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है. केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि 22 जनवरी को प्रदेश में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा के मौके पर 22 जनवरी को दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों, यूएलबी, स्वायत्त निकायों आदि में आधे दिन का अवकाश रहेगा.  दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि 22 जनवरी को प्रदेश में आधे दिन की छुट्टी रहेगी. जानकारी के अनुसार, राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को 22 जनवरी के दिन आधे दिन की छुट्टी का प्रस्ताव भेजा था. 

इसे भी पढ़ें- China News: चीन में दर्दनाक हादसा, बोर्डिंग स्कूल में आग लगने से 13 लोगों की झुलसकर मौत 

 दिल्ली में होगा 3 दिवसीय रामलीला

 दिल्ली सरकार शनिवार से तीन दिवसीय भव्य रामलीला का आयोजन करने जा रही है. आज से शुरू होने वाली रामलीला 22 जनवरी तक चलेगी. आईटीओ के पास स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में 22 जनवरी तक होने जा रही यह विशेष रामलीला निशुल्क है. श्रीराम भारतीय कला केंद्र द्वारा शाम 4 से 7 बजे तक तीन घंटे रामलीला का लाइव मंचन किया जाएगा. भारत के सबसे चर्चित कला केंद्रों में से एक श्रीराम भारतीय कला केंद्र पिछले 6 दशकों से भव्य रामलीला का मंचन करता आ रहा है. इसके तहत श्रीराम भारतीय कला केंद्र लगभग 3 घंटे की एक रामलीला के प्रोग्राम का आयोजन करता है. 

इसे भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Pratishtha Live: 81 कलशों से प्रोक्षण, वैदिक मंत्रोच्चार से अनुष्ठान, रामलला का हो रहा अधिवासन
 

उत्तर प्रदेश में भी रहेगा अवकाश 

इससे पहले कई राज्‍य सरकारों ने अपने-अपने राज्‍यों में छुट्टी का ऐलान किया है. असम, छत्तीसगढ़, ओडिशा, हरियाणा और राजस्थान की सरकारों ने भी 22 जनवरी को सरकारी संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी है.योगी सरकार ने इस दिन सभी सरकारी कार्यालय व स्कूलों में छुट्टी रहने के आदेश दिए हैं. सरकार ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन प्रदेश में मांस मछली मदिरा की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement