Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या जंक्शन का बदला नाम, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा

Ayodhya Junction New Name: बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर बताया कि अयोध्या जंक्शन को अब अयोध्या धाम जंक्शन के नाम से जाना जाएगा.

Latest News
article-main

Ayodhya Junction का नाम बदला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है. उससे पहले ही अयोध्या जंक्शन का नाम बदल दिया गया है. अब ये स्टेशन अयोध्या धाम जंक्शन के नाम से जाना जाएगा. रेलवे ने अयोध्या जंक्शन का नाम बदलने का आदेश बुधवार देर शाम जारी किया. बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या जंक्शन का निरीक्षण करते हुए स्टेशन का नाम बदलने की इच्छा जाहिर की थी.

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी अयोध्या धाम जंक्शन से वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.  यह स्टेशन बनकर तैयार हो गया है. 1 जनवरी 2024 से अयोध्या धाम जंक्शन को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. इसके अलावा पीएम मोदी श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी लोकार्पण करेंगे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ रहेंगे.

अयोध्या के रेलवे स्टेशन को राम मंदिर की तर्ज पर बनाया गया है. श्रद्धालुओं को स्टेशन से रामलला की झलक देखने को मिल जाएगी. 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होगा. इस कार्यक्रम से पहले मंदिर के पहले तल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है. 72 एकड़ के पूरे परिसर में राम मंदिर के अलावा हरित क्षेत्र और अन्य सुविधाओं का भी इंतजाम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- बंगाल में अमित शाह का ऐलान, 'CAA लागू करने से कोई नहीं रोक सकता'

अमृत भारत ट्रेन कितना होगा किराया
पीएम मोदी अयोध्या रेलवे स्टेशन से अमृत भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इस ट्रेन का किराया कितना होगा रेलवे ने यह बता दिया है. रेलवे ने कहा कि एक किलोमीटर से 50 किलोमीटर तक के गंतव्यों के लिए ‘अमृत भारत एक्सप्रेस’ रेलगाड़ियों में न्यूनतम किराया 35 रुपये है, जिसमें आरक्षण शुल्क और अन्य शुल्क शामिल नहीं हैं. रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में सभी जोन को सूचित करते हुए अमृत भारत रेलगाड़ियों की किराया संरचना पर एक परिपत्र जारी किया है और द्वितीय श्रेणी तथा शयनयान श्रेणी के यात्रियों के लिए टिकट की कीमतों के साथ एक किराया तालिका संलग्न की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement