Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आदिवासियों के पास थे सोने के सैकड़ों सिक्के, पुलिसकर्मियों ने ही पीटकर लूट लिया

MP News: मध्य प्रदेश में एक परिवार से सोने के सिक्के लूटने वाले चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

आदिवासियों के पास थे सोने के सैकड़ों सिक्के, पुलिसकर्मियों ने ही पीटकर लूट लिया

MP Police

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में आदिवासी परिवार से मारपीट करने और उनके पास से सोने के 240 सिक्के चुराने का मामला सामने आया है. यह मारपीट और चोरी किसी बदमाश ने नहीं बल्कि पुलिस के ही चार कर्मचारियों ने की. मामला सामने आया तो अलीराजपुर के एसपी ने थाना प्रभारी और तीन कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया है. हर कोई हैरान है कि आखिर एक आदिवासी गरीब के परिवार सोने के इतने सिक्के कहां से आ गए. इस परिवार ने इन सिक्कों के बारे में भी बताया है कि उन्हें ये सिक्के कहां से मिले. 

यह मामला अलीराजपुर के सोंडवा थाना क्षेत्र का है. आदिवासी परिवार का कहना है कि उन्हें ये सिक्के गुजरात में मजदूरी करने के दौरान खुदाई करते समय जमीन में दबे हुए मिले थे. वहां से लौटने के बाद उन्होंने अपने घर की कुछ जगहों पर जमीन के नीचे इन सिक्कों को छिपा दिया. आरोप है कि 19 जुलाई की शाम को चार पुलिसकर्मी शंभू सिंह नाम के पीड़ित के घर आए और उनकी पत्नी रमकूबाई से मारपीट की.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान गई अंजू के पिता बोले, 'हमारे देश से चली गई, अब हमसे रिश्ता खत्म हो गया'

घर में घुसकर छीन ले गए सोने के सिक्के
आरोप है कि ये पुलिसकर्मी घर के अंदर रखे सोने के 240 सिक्के भी छीन ले गए. यह गांव बैजदा अलीराजपुर के जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर है. परिवार ने शिकायत दर्ज कराई तो कुल चार पुलिसकर्मियों के नाम लिए. शिकायत के बाद एसडीपीओ श्रद्धा सोनकर से इसकी जांच करवाई गई तो मामला सही पाया गया है. अब इन चारों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करके थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें- मणिपुर हिंसा को लेकर संग्राम, मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष आज लाएगा अविश्वास प्रस्ताव

मामला चर्चा में आया तो पूर्व विधायक नागर संग चौहान ने सोंडवा थाने का घेराव कर दिया. उन्होंने मांग उठाई कि पुलिसकर्मियों के खिलाफ चोरी के बजाय लूट का मामला दर्ज हो और उनके पास से सोने के सिक्के दर्ज किए जाएं. सोने के सिक्कों के बारे में जिले के एसपी ने कहा कि शिकायतकर्ता अपने साथ एक सिक्का लाया था जिसका वजन 7.98 ग्राम था और वह 90 प्रतिशत शुद्ध सोने से बना हुआ था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement