Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मैं प्लानिंग से काम करता हूं, डराने के लिए नहीं', पढ़ें PM Modi के सबसे चर्चित इंटरव्यू की 5 बड़ी बातें

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने एएनआई को अपना इंटरव्यू देते हुए कई सवालों के जवाब दिए हैं. पीएम मोदी ने अपने आगे के प्लान के बारे में भी बताया.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

'मैं देश के लिए काम करता हूं, मुझे इस बार भी दो हिस्सों में काम करना है, पहला बीजेपी का घोषणा पत्र और दूसरा जो मेरा विजन है. 2019 में जब मैं आया तो 100 दिन का काम लेकर चुनाव में आया. कश्मीर वाला काम मैंने 100 दिन में पूरा किया, UAPA भी मैंने 100 दिन में पूरा किया. अभी भी मैं बहुत प्लानिंग के साथ काम कर रहा हूं और उसी के साथ आगे बढ़ रहा हूं.' ED अपना काम बहुत अच्छे से कर रही है. एजेंसी के 97%  केस ऐसे लोगों पर हैं, जिनका राजनीति से कोई संबंध नहीं है.' पीएम मोदी ने ये बातें न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहीं.

पीएम मोदी ने कहा कि ईडी, सीबीआई जैसी जांच एजेंसियां आज के समय में बेहतरीन काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई से जुड़े कोई भी कानून भाजपा के समय में नहीं आए थे, बल्कि भाजपा सरकार चुनाव आयोग में बदलाव के लिए कानून लाई. 

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने तीसरे कार्यकाल की तैयारी पूरी कर ली है. इसको लेकर उन्होंने अपने 100 दिन का प्लान बताया. उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानता हूं कि अभी तक मैंने सबकुछ कर लिया है और बहुत कुछ है जो मुझे अभी भी करना है. क्योंकि मैं देखता हूं कि अभी भी देश की कई आवश्यकताएं हैं, जिन्हें अभी पूरा करना है. 

पढ़ें पीएम मोदी के इंटरव्यू की 5 बड़ी बातें-

मेरे फैसले किसी को डराने-दबाने के लिए नहीं
ईडी, सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों के जरिए विपक्ष को डराया जा रहा है इस सवाल का जवाव देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि, 'मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं. किसी को डरने की जरूरत नहीं है. मेरे निर्णय किसी को डराने या दबाने के लिए नहीं हैं. वे देश के समग्र विकास के लिए हैं.' 


ये भी पढ़ें-Lok Sabha Elections 2024: Sikar सीट पर हैट्रिक लगाने की तैयारी में BJP के बाबा


लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बोले पीएम मोदी
इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि 2047 और 2024 (लोकसभा चुनाव) दोनों अलग चीजें हैं. इन्हें एकदूसरे से मिलाना नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि जब देश आजादी के 75 साल मना रहा था, मैंने तभी ये कहना शुरू किया था कि 2047 देश की आजादी के 100 साल होंगे. 

'एक झटके में गरीबी हटा दूंगा', पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा
इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने एक नेता को कहते हुए सुना 'एक झटके में मैं गरीबी हटा दूंगा.' जिनको 5-6 दशक तक देश पर राज करने का मौका मिला और वे आज कहते हैं कि मैं एक झटके में गरीबी हटा दूंगा. उन्हें सुनकर लोग भी सोचते हैं कि ये क्या बोल रहे हैं.

10 सालों में जो हुआ, वो सिर्फ ट्रेलर है
इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 10 सालों में जो हुआ है, वो सिर्फ ट्रेलर है. अभी बहुत काम बाकी है.

लोकतंत्र पर बोले पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि भारत की आजादी के 100 साल भारत में एक प्रेरणा जागनी चाहिए. लोकतंत्र में चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए. इसे उत्सव के रूप में मनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र हमारी रगों में होना चाहिए.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement