Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi speech: लोकसभा में क्या-क्या बोले पीएम मोदी, सिर्फ 10 प्वाइंट में पढ़ें सबकुछ

Narendra Modi in Parliament: मणिपुर हिंसा मुद्दे पर पीएम मोदी ने गुरुवार को सदन में अपनी राय रखी. आइए जानते हैं कि पीएम ने आज लोकसभा में क्या कुछ कहा.

PM Modi speech: लोकसभा में क्या-क्या बोले पीएम मोदी, सिर्फ 10 प्वाइंट में पढ़ें सबकुछ

PM Narendra Modi Speech Today in Parliament

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ संसद में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देने के लिए पीएम मोदी सदन में पहुंचे. 2 घंटे 12 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने विपक्ष पर कई कड़े प्रहार किए. उन्होंने कहा कि हमने भारत के युवाओं को घोटाले से रहित सरकार दी है. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष ने विश्वास की आड़ में जनता का आत्मविश्वास तोड़ने की विफल कोशिश की है. पीएम मोदी ने मणिपुर पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि देश भरोसा रखे. मणिपुर में शांति का सूरज जल्द उगेगा. आइए 10 पॉइंट्स में जानते हैं कि पीएम मोदी ने लोकसभा में क्या कुछ कहा. 

1) मणिपुर के मुद्दे पर बोले पीएम मोदी 

 मणिपुर हिंसा मुद्दे पर पीएम मोदी ने गुरुवार को सदन में अपनी राय रखी. पीएम मोदी ने कहा कि अदालत के एक फैसले के बाद हिंसा शुरु हुई. दोषियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार काम कर रही है. देश भरोसा रखे, मणिपुर में शांति का सूरज जरूर उगेगा. मणिपुर के लोगों से भी कहना चाहता हूं कि देश आपके साथ है, हम आपके साथ हैं. नॉर्थ ईस्ट हमारे जिगर का टुकड़ा है.

2) कांग्रेस को भारत के सामर्थ्य पर भरोसा नहीं

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष कर कहा कि देश का विश्वास  अपने शब्दों में प्रकट करना चाहता हूं. देश को ये विश्वास है कि जब 2028 में आप अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे तो ये देश बहुत आगे होगा. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी और उनके दोस्तों का इतिहास रहा है कि उन्हें भारत पर और भारत के सामर्थ्य पर कभी भरोसा नहीं रहा है.

3) पीएम मोदी बोले - विपक्ष को मिला है सीक्रेट वरदान

पीएम मोदी ने विपक्ष को मिले सीक्रेट वरदान को उदाहरण देते हुए समझाया. उन्होंने अपनी ओर इशारा करते हुए कहा, '20 साल हो गए, क्या कुछ नहीं हुआ लेकिन भला ही हुआ'. उन्होंने पहला उदाहरण देते हुए कहा कि विपक्ष ने बैंकों का बुरा चाहा, लेकिन बैंकिंग सेक्टर ने अच्छा काम किया. दूसरा उदाहरण देते हुए पीएम ने बताया कि डिफेंस के हेलीकॉप्टर बनाने वाली कंपनी HAL को लेकर भली बुरी बातें कही गईं लेकिन उसी HAL ने अपना सर्वाधिक रेवेन्यू अर्जित किया है. पीएम मोदी ने तीसरा उदाहरण LIC का दिया और कहा कि एलआईसी के लिए विपक्ष की ओर से कहा गया कि ये डूब रही है. अब एलआईसी लगातार मजबूत हो रही है.  

4) अविश्वास प्रस्ताव हमारी सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरह से विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ होता है. इस वजह से एनडीए अब 2024 में सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए सरकार में वापस आएगी. पीएम मोदी ने कहा कि ये अविश्वास प्रस्ताव हमारा नहीं विपक्ष का फ्लोर टेस्ट है. आज मैं देख रहा हूं कि आपने (विपक्ष) तय कर लिया है कि जनता के आशीर्वाद से NDA और BJP 2024 के चुनाव में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़कर शानदार जीत के साथ वापस आएगी. 

5) विपक्षी गठबंधन पर खड़े किए सवाल

पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि ये इंडिया गठबंधन नहीं, घमंडिया गठबंधन. इसकी बारात में हर कोई दूल्हा बनना चाहता है. हर कोई पीएम बनना चाहता है. इस गठबंधन ने ये भी नहीं सोचा कि किस राज्य में आपका किससे कैसा कनेक्शन है. 

6) पीएम मोदी ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की उपलब्धियों पर विपक्ष को अविश्वास है. ये इनकी रगों में बस गया है. भारत के युवा रिकॉर्ड संख्या में नए स्टार्टअप के साथ दुनिया को चकित कर रहे हैं, भारत का एक्सपोर्ट नई बुलंदियों को छू रहा है. भारत में रिकॉर्ड विदेशी निवेश आ रहा है. भारत की कोई भी अच्छी बात विपक्ष सुन नहीं सकता.

7)  तीसरी बार सरकार बनेगी तो हम दुनिया की तीसरी इकोनॉमी बनेंगे

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार के तीसरे टर्म में भारत दुनिया की तीसरी टॉप अर्थव्यवस्था होगा. ये जिम्मेदार विपक्ष ऐसे में पूछता है कि मोदीजी, निर्मलाजी, ये कैसे करोगे. ये भी मुझे सिखाना पड़ रहा है. यहां वो कुछ सुझाव दे सकते थे.

8) फिल्म शराबी के गाने का जिक्र

पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान फिल्म शराबी गाने का जिक्र किया. उन्होंने कहा,'मोदी अगर भाषण देते वक्त बीच में पानी पी लें तो विपक्षी कहते हैं कि देखिए मोदी को पानी पिला दिया. अगर मैं गर्मी में कड़ी धूप में पसीना पोंछता हूं तो कहते हैं कि मोदी को पसीना ला दिया. एक गीत की पंक्ति है- डूबने वाले को तिनके का सहारा ही बहुत, दिल बहल जाए फकत इतना इशारा ही बहुत, इतने पर भी आसमां वाला गिरा दे बिजलियां, कोई बता दे जरा ये, डूबता फिर क्या करे. पीएम बोले , 'मैं कांग्रेस की मुसीबत समझता हूं, बरसों से एक ही प्रोडक्ट बार-बार लॉन्च करते हैं. लॉन्चिंग फेल हो जाती है.'

9) अधीर रंजन को लेकर कही यह बात 

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह गुड़ का गोबर कैसे करना है, इसमें ये माहिर हैं. मैं नहीं जानता कि आपकी मजबूरी क्या है. क्यों अधीर बाबू को दरकिनार कर दिया गया. पीएम ने कहा कि कांग्रेस बार-बार उनका अपमान करती है. कभी चुनाव के नाम पर अस्थायी रूप से फ्लोर लीडर से हटा देते हैं. पीएम ने कहा कि हम अधीर बाबू के प्रति अपनी पूरी संवेदना व्यक्त करते हैं.

10) विपक्षी दलों पर बोला हमला

पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि आपने एनडीए भी चुरा लिया और इंडिया के भी टुकड़े कर दिए. इनको लगता है कि देश के नाम का इस्तेमाल करके अपनी विश्वसनीयता बढ़ाई जा सकती है. अपनी कमियों को छुपाने के लिए चुनाव चिन्ह से लेकर सब कुछ कांग्रेस अपना होने का दावा करती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement